Monday, January 17, 2022

केक काटकर मनाया गया फरीदाबाद का जन्मदिन, दर्द से जुड़ा है इस शहर का आपसी भाईचारा

Must Read

हरियाणा के जाम में फंसे बिना अब जयपुर के लिए भरे फर्राटा, बन रहा है 29 किलोमीटर का शानदार टनल वाला हाईवे

चंडीगढ़। हरियाणा में नए राजमार्गों का निर्माण तेज गति से हो रहा हे। राज्य में सभी शहरों को कनेक्ट...

ये है हरियाणा के एक मजबूर पिता की भावुक कहानी, अपने ही बेटे से लड़ी अस्तित्व बचाने की लड़ाई

हम सभी ने अमिताभ बच्चन की बागबान फिल्म को तो देखा ही है। इस फिल्म में बच्चे जो माता...

प्रेरणादायक कार्य, दिल्ली में हजारों लोगों का पेट भर रही है सीता जी की रसोई

आज भी ऐसे कई लोग हैं जो दो वक़्त की रोटी जुटा पाने में भी असमर्थ हैं। आज भी...

फरीदाबाद । एनआईटी फरीदाबाद का 73वां स्थापना दिवस एनएच मंडल द्वारा  केक काटकर मनाया गया। इस मौके पर बडखल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा ने विभाजन के समय फरीदाबाद आए विस्थापितों – डेरा संत भगत सिंह गुरुद्वारा के प्रधान मनोहर लाल अरोड़ा, जयदेव चावला व बिशम्बर भाटिया का सम्मान भी किया तथा धार्मिक गुरु पीर जगन्नाथ जी का आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा ने शहरवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विस्थापितों द्वारा बसाया गया सन 1947 का यह एनआईटी फरीदाबाद, जिसकी रूपरेखा अगर देखें तो संघर्ष से जुड़ी हुई है।

दर्द से जुड़ा हुआ आपसी भाईचारे का रिश्ता

दर्द से जुड़ा हुआ आपसी भाईचारे का रिश्ता जो सन 47 में अपनों को खो के, अपनी कमाई हुई जायदादों को छोड़ करके सिर्फ और सिर्फ धर्म की रक्षा के तहत बंटवारे में सब कुछ आहुति डालकर फरीदाबाद की ओर बढ़े और इस शहर की नींव रखी, उन तमाम फरीदाबाद के मशक्कत से भरपूर पुरुषार्थी पूर्वजों को सादर नमन करती हैं और उन सभी लोगों, जिनके हाथों में फरीदाबाद को इतना बड़ा काम दिलाया, इतनी प्रगति कराई, चाहे वो शिक्षा का क्षेत्र हो, मेडिकल हेल्थ का क्षेत्र हो, औद्योगिक क्षेत्र हो या छोटे-छोटे रोजगार हों, ऐसे तमाम लोगों को भी सादर नमन करती हूँ।

हमारे शहर का भाईचारा बना रहे

विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि आज स्थापना दिवस के उपलक्ष में अलग-अलग स्थानों पर जाकर उन्होंने अपने बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया और उन्हें हार्दिक बधाई दी। विधायक ने कहा कि हमारे शहर का भाईचारा, समरसता और परस्पर प्यार आपस में यूं ही बना रहे और इसी प्रकार यह शहर विकास की नई बुलंदियों को छुए तथा नए आयाम स्थापित करे, यही उनकी दिली ख्वाहिश है।

फरीदाबाद का भाईचारा हमेशा कायम रहा

विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि पूरे देश और प्रदेश में कहीं पर भी कैसे भी कोई भी आंदोलन या हिंसा की घटनाएं घटी हों लेकिन फरीदाबाद का भाईचारा हमेशा कायम रहा तथा इसका सबसे बड़ा श्रेय उन परिवारों को जाता है जिन्होंने हमेशा संघर्ष और संरक्षण की नीति पर काम किया। इसके साथ-साथ नाम भी जपा और नाम के साथ-साथ मिलकर के खाना और बरताना, दोनों की शिक्षा भी दी। ऐसे शुभ अवसर पर मेरी ओर से सभी को बहुत-बहुत बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं। कार्यक्रम में डेरा संत भगत सिंह गुरुद्वारा के प्रधान मनोहर लाल अरोड़ा, जयदयाल चावला, विशम्भर भाटिया, रीटा नवजीवन गोसाईं, अमित आहूजा सत्येंद्र पांडे, अनंत कांत भाटिया, वासु सत्यार्थी, सुमित विज, सुरजीत नागर, सत्यम भाटिया, ओमप्रकाश ढींगड़ा, संजय महेंद्रू, प्रवीण चौधरी, हिमांशु मिश्रा, कन्हैया अग्रवाल, अनिल कपूर, कपिल शर्मा, मनजीत सिंह मनु, सुभाष दलाल, दीपा भाटिया, तरनजीत भाटिया तथा सनी भाटिया आदि मुख्य रूप से शिरकत की।

- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Connect With Us

223,344FansLike
3,123FollowersFollow
3,497FollowersFollow
22,356SubscribersSubscribe

Latest News

हरियाणा के जाम में फंसे बिना अब जयपुर के लिए भरे फर्राटा, बन रहा है 29 किलोमीटर का शानदार टनल वाला हाईवे

चंडीगढ़। हरियाणा में नए राजमार्गों का निर्माण तेज गति से हो रहा हे। राज्य में सभी शहरों को कनेक्ट...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -
Do NOT follow this link or you will be banned from the site!
error: Content is protected !!