Thursday, September 23, 2021

फरीदाबाद में सडक़ पर बैठे अवारा पशुओं से मिलना चाहिए छुटकारा, MCF कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन

Must Read

बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर ,फरीदाबार में 26 सितंबर को लगेगा रोजगार मेला, कई बड़ी कंपनियां बाटेंगी नौकरियां

फरीदाबाद । हरियाणा कौशल विकास मिशन की परियोजना प्रबंधक अधिकारी  नेहा छाबड़ा ने बताया कि हरियाणा कौशल विकास मिशन...

बुजुर्गों को नहीं मिल पा रही थी पेंशन, दर-दर भटक रहे थे सभी, ऐसे में मिला सीएम मनोहर लाल का सहारा

फरीदाबाद । गाँव मलेरना में पिछले तीन महीने से बुजुर्गों को पेंशन नहीं आने की सूचना पर मुख्यमंत्री मनोहर...

DAV शताब्दी महाविद्यालय फरीदाबाद में हुआ सेमीनार, मुख्य वक्ता ने कहा, स्वस्थ शरीर मे ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है

Faridabad News (citymail news) डी ए वी शताब्दी महाविद्यालय फरीदाबाद तथा राष्ट्रीय चेतना शक्ति फाउंडेशन के सौजन्य से 'स्वास्थ्य...

Faridabad News (citymail news) पीआरपीएफ सामाजिक संस्था के पदाधिकारियों ने आयुक्त नगर निगम यशपाल यादव से निगम कार्यालय में शहर की गंभीर समस्याओं पर चर्चा हेतु मुलाकात की । इस बैठक में संस्था के पदाधिकारी एसके सचदेवा,एसएस कपूर , कपिल मलिक, एसएस आहूजा,  विपिन गुलाटी व सुश्री पांचजन्य बत्रा उपस्थित रहे। पदाधिकारियों के परिचय के पश्चात आयुक्त को जनहित समस्याओं पर एक एक करके चर्चा की गई। इन समस्याओं में से दो अति महत्वपूर्ण व गंभीर समस्याओं पर प्रधान श्री सचदेवा ने निगमायुक्त से आग्रह करते हुए उनके शीघ्र निवारण पर बल दिया।

25 वर्षों से पानी की पर्याप्त सप्लाई नहीं

पहली समस्या के बारे में आयुक्त को बताया गया कि अरावली विहार सेक्टर 49 जो सैनिक कॉलोनी के साथ सटा हुआ है। वहाँ लगभग 25 वर्षों से पानी की पर्याप्त सप्लाई नहीं है और यहां की कुल खपत 40,00,000 लीटर प्रतिदिन है। जबकि सप्लाई आदि जानी 20 लाख लीटर प्रतिदिन है जिसका मुख्य कारण मेन पाइप लाइन में से पानी की चोरी व पानी की लीकेज के कारण मात्रा कम हो रही है। जिस पर तुरंत कार्रवाई की आवश्यकता है इस विषय पर पहले भी निगम अधिकारियों से कई बार शिकायतें की गई हैं और गत दिसंबर 2020 में पूर्व निगम आयुक्त श्री गर्ग से हुई भेंट वार्ता में तत्कालीन मुख्य अभियंता बी के करदम के साथ यह निर्णय लिया गया था कि इस समस्या को एकमाह के भीतर निपटा दिया जाएगा परंतु अभी तक 10 माह बीत जाने पर बाद भी उसका हल नहीं हो पाया।

नई पाइप लाइन का प्रस्ताव बन चुका है

इस समस्या पर आयुक्त को मिली रिपोर्ट के अनुसार नई पाइप लाइन का प्रस्ताव बन चुका है तथा सामग्री भी मौके पर आ चुकी है, लेकिन काम शुरू नहीं हो पाया। आयुक्त ने इस समस्या को गंभीरता से लिया व इस कार्य को जल्द निपटाने का आश्वासन दिया। इसी प्रकार प्रधान ने दूसरी समस्या शहर के मुख्य चार मार्गों पर आवारा पशुओं के जमावड़े पर उठाई जो बीच रास्ते में खड़े रहते हैं व दुर्घटना का कारण बन जाते हैं । इस मामले में पीआरपीएफ संस्था द्वारा कई बार वीडियो वा फोटोग्राफ निगम अधिकारियों को भेजे जा चुके हैं परंतु कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी और इसी कारण से बार-बार मुख्य सड़कों पर जाम लगा रहता है। वहां लोगों को परेशानी होती है। निगमायुक्त ने अधिकारियों को संज्ञान में लेते हुए पता किया कि निगम की वित्तीय बाधाओं के कारण इस मामले में कार्यवाही नहीं हो पा रही है। इस पर संस्था के पदाधिकारियों ने निगमायुक्त को उपयुक्त भूमि आबटन करने का अनुरोध किया और इस समस्या में अपना योगदान देने के लिए आश्वासन दिया। जिस पर आयुक्त ने अपनी सहमति दी तथा संस्था को अनुकूल प्रस्ताव प्रस्तुत करने को कहा।

- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Connect With Us

223,344FansLike
3,123FollowersFollow
3,497FollowersFollow
22,356SubscribersSubscribe

Latest News

बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर ,फरीदाबार में 26 सितंबर को लगेगा रोजगार मेला, कई बड़ी कंपनियां बाटेंगी नौकरियां

फरीदाबाद । हरियाणा कौशल विकास मिशन की परियोजना प्रबंधक अधिकारी  नेहा छाबड़ा ने बताया कि हरियाणा कौशल विकास मिशन...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -
Do NOT follow this link or you will be banned from the site!