Thursday, September 23, 2021

दुनिया भर में बेचा जा सकेगा हरियाणा में बनने वाला प्रोडेक्ट, वॉलमार्ट और हक दर्शन से हुआ टाईअप

Must Read

बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर ,फरीदाबार में 26 सितंबर को लगेगा रोजगार मेला, कई बड़ी कंपनियां बाटेंगी नौकरियां

फरीदाबाद । हरियाणा कौशल विकास मिशन की परियोजना प्रबंधक अधिकारी  नेहा छाबड़ा ने बताया कि हरियाणा कौशल विकास मिशन...

बुजुर्गों को नहीं मिल पा रही थी पेंशन, दर-दर भटक रहे थे सभी, ऐसे में मिला सीएम मनोहर लाल का सहारा

फरीदाबाद । गाँव मलेरना में पिछले तीन महीने से बुजुर्गों को पेंशन नहीं आने की सूचना पर मुख्यमंत्री मनोहर...

DAV शताब्दी महाविद्यालय फरीदाबाद में हुआ सेमीनार, मुख्य वक्ता ने कहा, स्वस्थ शरीर मे ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है

Faridabad News (citymail news) डी ए वी शताब्दी महाविद्यालय फरीदाबाद तथा राष्ट्रीय चेतना शक्ति फाउंडेशन के सौजन्य से 'स्वास्थ्य...

चंडीगढ़ हरियाणा सरकार ने प्रदेश के एमएसएमई’ के उत्पादों को अंतर्राष्ट्रीय बाजार उपलब्ध करवाने के लिए एक और अहम कदम बढ़ाया है। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की उपस्थिति में आज वॉलमार्ट वृद्धि’ और हकदर्शक’ कंपनी के साथ हरियाणा सरकार का एमओयू हुआ। सरकार की ओर से एमएसएमई विभाग के महानिदेशक विकास गुप्ता तथा वॉलमार्ट वृद्धि” की ओर से नितिन दत्त तथा हकदर्शक’ की ओर से सीईओ अनिकेत डॉयगर ने इस एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

सरकार प्रदेश में अधिक से अधिक उद्योग लगाना चाहती है

इस अवसर पर डिप्टी सीएमजिनके पास उद्योग एवं वाणिज्य विभाग का प्रभार भी हैने बताया कि राज्य सरकार प्रदेश में अधिक से अधिक उद्योग लगाना चाहती है ताकि युवाओं को रोजगार हासिल हो। उन्होंने कहा कि बड़े उद्योगों के अलावा एमएसएमई को बढ़ावा देने के लिए  हरियाणा उद्यम एवं रोजगार नीति-2020’ में निवेशकों के लिए कई महत्वपूर्ण रियायतें दी गई हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जहां केंद्र सरकार की मेक-इन-इंडिया’ नीति को अपना रही है वहीं मेक-इन-हरियाणा’ नीति को तवज्जो दे रही है ताकि हरियाणा निवेश-गंतव्य बन सके।

हरियाणा अपने वन-ब्लॉकवन-प्रोडक्ट’ योजना

दुष्यंत चौटाला ने बताया कि प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्र में उद्योग लगाने को प्राथमिकता दे रही हैइससे जहां शहरों की तरफ होने वाले पलायन पर रोक लगेगीवहीं गांवों के कारीगरों को अपना उत्पाद कम खर्च में तैयार कर आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में सहायता मिलेगी। उन्होंने बताया कि वॉलमार्ट’ जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों के सहयोग से ग्रामीण क्षेत्र के पारंपरिक बुनकरोंहथकरघा व अन्य हस्तशिल्पियों को उनके उत्पाद अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करने में राज्य सरकार सहयोग करेगी। उन्होंने हकदर्शक’ कंपनी के सीईओ अनिकेत डॉयगर को निर्देश दिए कि वे देश के प्रत्येक राज्य की दो-दोतीन-तीन कल्याणकारी व बेहतरीन योजनाओं का खाका तैयार करें ताकि हरियाणा अपने वन-ब्लॉकवन-प्रोडक्ट’ योजना के तहत उनको लागू करने की संभावनाओं पर काम कर सके। इस अवसर पर एमएसएमई विभाग के एक वरिष्ठ अधाकारी ने जानकारी दी कि वॉलमार्ट’ के साथ एमओयू साइन होने के बाद प्रदेश के एमएसएमई के उत्पाद जहां 24 देशों में प्रदर्शित होंगे वहीं 48 बैनर्स के नीचे 10,500 स्टोर्स में उपलब्ध हो सकेंगे। उन्होंने बताया कि एमएसएमई को जरूरत के अनुसार उद्योग-विशेषज्ञों से प्रशिक्षण भी दिलवाया जाएगा।

हकदर्शक’ कंपनी के साथ एमओयू साइन

उन्होंने यह भी बताया कि हकदर्शक’ कंपनी के साथ एमओयू साइन होने पर प्रदेश के एमएसएमई को सरकार व निजी कल्याण की सेवाओं तक पहुंचने में आसानी होगी। इस कंपनी की देश के 22 राज्यों में 7,000 कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी वैबसाइट पर उपलब्ध है जिससे एमएसएमई को लाभ होगा। वहीं इस अवसर पर वॉलमार्ट वृद्धि’ की ओर से नितिन दत्त तथा हकदर्शक’ की ओर से सीईओ अनिकेत डॉयगर ने हरियाणा सरकार के साथ आज हुए एमओयू पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हरियाणा एक प्रगति की तरफ अग्रसर हो रहा राज्य हैउनकी कंपनी प्रदेश के एमएसएमई के उत्पादों का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने में भरपूर सहयोग करेगी।

- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Connect With Us

223,344FansLike
3,123FollowersFollow
3,497FollowersFollow
22,356SubscribersSubscribe

Latest News

बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर ,फरीदाबार में 26 सितंबर को लगेगा रोजगार मेला, कई बड़ी कंपनियां बाटेंगी नौकरियां

फरीदाबाद । हरियाणा कौशल विकास मिशन की परियोजना प्रबंधक अधिकारी  नेहा छाबड़ा ने बताया कि हरियाणा कौशल विकास मिशन...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -
Do NOT follow this link or you will be banned from the site!