Thursday, September 23, 2021

महंगाई के खिलाफ हरियाणा कांग्रेस प्रभारी ने फरीदाबाद में शुरू किया हस्ताक्षर अभियान

Must Read

बुजुर्गों को नहीं मिल पा रही थी पेंशन, दर-दर भटक रहे थे सभी, ऐसे में मिला सीएम मनोहर लाल का सहारा

फरीदाबाद । गाँव मलेरना में पिछले तीन महीने से बुजुर्गों को पेंशन नहीं आने की सूचना पर मुख्यमंत्री मनोहर...

DAV शताब्दी महाविद्यालय फरीदाबाद में हुआ सेमीनार, मुख्य वक्ता ने कहा, स्वस्थ शरीर मे ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है

Faridabad News (citymail news) डी ए वी शताब्दी महाविद्यालय फरीदाबाद तथा राष्ट्रीय चेतना शक्ति फाउंडेशन के सौजन्य से 'स्वास्थ्य...

सुप्रीम कोर्ट की फटकार रंग लाई, सूरजकुंड रोड फरीदाबाद के अवैध फार्म हाऊस पर शुरू हुई तोडफ़ोड़

फरीदाबाद। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद नगर निगम प्रशासन ने एक बार फिर से अरावली वन क्षेत्र में...

फरीदाबाद। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं हरियाणा कांग्रेस कमेटी के प्रभारी विवेक बंसल ने पेट्रोल-डीजल व रसोइ गैस के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार महंगाई रोकने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है, जबकि आम आदमी की आमदनी लगातार घट रही है, जिससे उसके समक्ष अपना व परिवार का भरण पोषण करने की समस्या पैदा हो गई है। सत्ता में आने से पूर्व भाजपा ने अच्छे दिनों के लाने का नारा दिया था, रोजगार की बात कही थी, हर व्यक्ति के खाते मेें 15-15 लाख रूपए डलवाने की बात कही थी, कालाधन वापिसी की बात कही थी, लेकिन यह सभी नारे खोखले और जुमले साबित हुए है। आज हालात ऐसे है कि देश की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से डगमगा रही है और गरीब, मजदूर, पिछड़े, दलित व किसान हर वर्ग सरकार की नीतियों से त्रस्त आ चुका है, लेकिन सत्ता में बैठे नेताओं को आम जनता के हितों से कोई सरोकार नहीं है।

श्री बंसल कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी व राहुल गांधी के आह्वान पर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के मूल्यों में हो रही बेतहाशा वृद्धि को लेकर हस्ताक्षर अभियान शुरू करने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामकिशन गुर्जर, पृथला विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया, तिगांव क्षेत्र के पूर्व विधायक ललित नागर, फरीदाबाद विस क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला, कांग्रेसी नेता योगेश गौड़, राकेश भड़ाना, पूर्व महापौर अशोक अरोड़ा, मुकेश शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़, योगेश ढींगड़ा, रिंकू चंदीला, ललित भड़ाना,गुलशन बगगा, सत्यवीर डागर, मोहम्मद बिलाल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्डिनेटर गौरव धींगड़ा, जितेंद्र चंदेलिया, पूर्व चेयरमैन डा. एस.एल. शर्मा, सुभाष कौशिक एडवोकेट, अशोक रावल, पूर्व पार्षद अनिल सिंगला, रोहित सिंगला, वेदपाल दायमा, अनीशपाल, राजेश आर्य, नीरज गुप्ता, रेनू चौहान, विजय पाल सरपंच, शशि शर्मा, नरेश शर्मा, सोहेल सैफी, त्रिलोकचंद तंवर, अनिल कुमार , प्रियंका कक्कड़ भारद्वाज, खुशबू खान, मनोज नागर, संजय सोलंकी, आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

 विवेक बंसल ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में सरकार की प्राथमिकता लोगों की जान बचाने की नहीं बल्कि राजनीति सम्बलता की रही। यही कारण रहा कि जिन 5 राज्यों में कोरोना महामारी के दौरान चुनाव कराए गए, वहां आज भी स्थिति सामान्य नहीं हो पाई है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान आक्सीजन व बैड की कमियों के चलते लोगों की हुई मौतों ने सरकार की नीति और नीयत को पूरी तरह से स्पष्ट कर दिया। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में हाहाकार मचा रहा आक्सीजन की कालाबाजारी बड़े पैमाने पर रही, लेकिन सरकार कुछ नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि सरकार ने जुलाई माह तक 60 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा था, जो कि अभी तक 40 करोड़ का ही हो पाया है, ऐसे में 2021 तक सरकार 40 प्रतिशत वैक्सीनेशन भी नहीं कर पाएगी, वैक्सीन की कमी के चलते सेंटरों पर उमड़ रही लोगों की भीड़ सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाती है।

 उन्होंने कहा कि आज पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे है, पूरी दुनिया में इस तरह का उदाहरण कहीं देखने को नहीं मिलेगा। उन्होंने उल्लेखन करते हुए कहा कि वर्ष 2014 में जब मनमोहन सिंह सरकार थी, उस समय अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 45 डॉलर थी, तब उन्होंने 60 रूपए पेट्रोल के दाम सीमित रखे, जबकि इस सरकार ने महंगाई के तमाम रिकार्ड तोड़ दिए, यह सरकार केवल जनता का शोषण कर रही है और अगर किसी को लाभ दे रही है तो एक की जेब से निकालकर दूसरे की जेब में डाल रही है। श्री बंसल ने कहा कि सत्ता में आने से पहले न्यूनतम सरकार अधिकतम शासन की बात करने वाली इस सरकार में सब विपरीत देखने को मिल रहा है। बेरोजगारी चरम पर है, प्रधानमंत्री व उनके सिपलसहार केवल घोषणाएं कर रहे है, उनका जमीनी स्तर पर कोई कार्य नहीं हो रहा।

सरकार की इन्हीं गलत नीतियों व महंगाई को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी, राहुल गांधी के निर्देश पर कांग्रेस ने यह हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है, ताकि इन हस्ताक्षरों के माध्यम से आमजन की आवाज सरकार तक पहुंचाई जा सके।  उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह महंगाई के खिलाफ चलाए गए इस हस्ताक्षर अभियान को सफल बनाने के लिए कोई कोर कसर बाकि न छोड़े और ज्यादा से ज्यादा जनमानस को इस अभियान में जोडक़र इसे महाअभियान बनाएं ताकि केंद्र में विराजमान मोदी सरकार को नींद से जगाया जा सके।

इस अवसर पर पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामकिशन गुर्जर ने कहा कि भाजपा ने अपने सात साल के कार्यकाल में जनता को लेकर महंगाई और भ्रष्टाचार का तोहफा दिया है, जनता भाजपा की नीतियों से तंग आ चुकी है और फिर से केंद्र व प्रदेश मेें कांग्रेस की सरकार लाने के लिए संकल्पित हो चुकी है। इस अवसर पर लाला शर्मा, तुलसी प्रधान, नितिन सिंगला, अभिलाष नागर, टीकाराम नागर, कर्मबीर खटाना, प्रदीप धनखड, विनय भाटी, जितेंद्र भड़ाना,राजू धारीवाल, ईशांत कथूरिया, सुंदर भड़ाना, सन्नी बादल, दीपक रावत, मालवती पांचाल, महेश बघेल, फहीम चौधरी, नरेंद्र सैनी, राहुल सरदाना, विजय भीमबस्ती, चंद्रपाल, हरीचंद, गुलाब सिंह, आकाश शर्मा, अमर सिंह, रहमान, प्रेमपाल वाल्मीकि, मोहन, अजय शर्मा, भगतराम सैनी,  मलिक, राजू शर्मा, हरि सैनी, महेश बघेल सहित अनेकों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Connect With Us

223,344FansLike
3,123FollowersFollow
3,497FollowersFollow
22,356SubscribersSubscribe

Latest News

बुजुर्गों को नहीं मिल पा रही थी पेंशन, दर-दर भटक रहे थे सभी, ऐसे में मिला सीएम मनोहर लाल का सहारा

फरीदाबाद । गाँव मलेरना में पिछले तीन महीने से बुजुर्गों को पेंशन नहीं आने की सूचना पर मुख्यमंत्री मनोहर...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -
Do NOT follow this link or you will be banned from the site!