हरियाणा में स्कूलों को खोलने की तैयारी, 21 जून से शुरू की जा सकती हैं क्लास, शिक्षामंत्री की हरी झंडी का इंतजार

0
Chandigarh News (citymail news) हरियाणा में अब स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है। जिसके चलते स्कूल खोलने सम्बंधी फ़ाइल शिक्षा मंत्री के पास पहुंची है। विभाग की तरफ़ से 1 जुलाई से 6-12वीं तक स्कूल खोलने की सिफ़ारिश की गई है। शिक्षा मंत्री 21 जून से 9-12 कक्षा के स्कूल खोलने की तैयारी में लगे है। वहीं विभाग द्वारा अभी रोस्टर सिस्टम ओर ऑनलाइन पढ़ाई की सिफ़ारिश भेजी गई है। अन्तिम फ़ैसला मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री की मीटिंग में ही होगा।

बता दें कि फिलहाल राज्य में सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद हैं तथा बच्चों को ऑनलाईन तरीके से ही ही शिक्षा दी जा रही है। मगर अब राज्य सरकार स्कूल एवं कॉलेज खोलने की तैयारी में जुट गई है। इसके लिए धीरे धीरे ही क्लासें शुरू करने की सलाह भी दी गई है। प्रथम चरण में हरियाणा में नौंवीं से 12 वीं कक्षा की क्लासें शुरू करने की योजना पर काम चल रहा है।

यदि यह प्रयोग सफल रहा तो बाकि क्लासों को भी इस योजना के अनुसार शुरू किया जा सकता है। हालांकि सरकार अपने स्तर पर पूरी सुरक्षा और सतर्कता बरतने की बात भी कह रही है। देखना अब यह है कि क्या प्रदेश के लोग इस समय स्कूल खोलने के लिए तैयार हैं या नहीं। यह भी इस समय बड़ा मुददा बना हुआ है। इससे पहले जब भी प्रदेश में स्कूल खोले गए हैं तो बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। जिससे नाराज होकर प्रदेश भर के अभिभावकों ने खूब हो-हल्ला भी किया है। यही वजह है कि इस बार भी सरकार इस समूचे मामले में कोई भी खतरा मोल लेने के लिए तैयार नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here