आतंकी भिंडरावाला को शहीद बताकर बुरे फंसे क्रिकेटर हरभजन सिंह, फिर माफी बिना शर्त माफी

0

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह का एक टवीट उन पर भारी पड़ गया है। इस टवीट में क्रिकेटर हरभजन सिंह ने खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाला को श्रद्धांजलि देते हुए उसे शहीद का दर्जा दे दिया। इस टवीट पर जब हरभजन सिंह देश भर में आलोचनाओं का शिकार होने लगे, तब उन्होंने आनन फानन में एक और टवीट कर बिना शर्त माफी मांग ली।

इस माफीनामे में हरभजन सिंह ने कहा कि उन्होंने हड़बड़ी में एक व्हाटसएप को बिना समझे शेयर कर दिया था। जोकि उनकी सबसे बड़ी गलती थी। हरभजन ने कहा कि वह देश के सच्चे नागरिक और सिख हैं, इसलिए वह अपनी गलती के लिए बिना शर्त माफी मांगते हैं। वह किसी भी सूरत में देशवासियों की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहते थे।
बता दें कि हरभजन सिंह ने हाल ही में भिंडरावाले को शहीद बताते हुए इंस्टाग्राम स्टोरी में एक टवीट को शेयर किया था,जिसमें लिखा था कि प्रणाम शहीदा न्यू । मगर अब उन्हें जब अपनी गलती का अहसास हुआ तो तत्काल रूप से उसके लिए माफी मांग ली। उन्होंने लिखा है कि वह भारत विरोधी या अपने देश के विरूद्व किसी भी बात का समर्थन नहीं करते।

उन्होंने लिखा है कि वह बीती 6 जून को अपने एक टवीट के लिए माफी मांगते हुए स्पष्टीकरण देना चाहता हूं, जिसमें मैंने बिना जाने समझे शेयर कर दिया था, जोकि उनकी गलती थी। वह एक सिख हैं और अपने देश के लिए लडेंगे, ना कि देशविरोधी ताकतों का समर्थन करेंगे। उन्होंने देश की भावनाओं को आहत किया है, इसके लिए वह शर्मिंदा हैं और वह अपनी ओर से माफी मांगते हैं।

बता दें कि 6 जून को आपरेशन ब्लू स्टार की 37 वीं बरसी पर हरभजन सिंह ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की थी। जिसमें लिखा था कि सम्मान के साथ जीना और धर्म के लिए मरना, 1 जून से 6 जून 1984 को सचखंड श्री हरिमंदर साहिब पर शहीद होने वाले सिंह-सिंहनियों की शहादत को प्रणाम। इस पोस्ट के बाद हरभजन सिंह की जोरदार तरीके से निंदा होने लगी। जिसके बाद उन्होंने लोगों से अपनी इस पोस्ट के लिए बिना शर्त माफी मांग ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here