फरीदाबाद में कोरोना पर लगा ब्रेक, 50 से भी कम रहे नए केस, ठीक होने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी

0
image instagramed by emmalouiseconnolly

फरीदाबाद के लोगों के लिए  अच्छी खबर रही 2 महीने बाद  शनिवार को कोरोना के मामले 50 से नीचे आए । शनिवार  37 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए। फरीदाबाद का कोरोना को हराकर बाउंस बैक करने का यह क्रम लगातार चौथे सप्ताह से निरंतर उन्तीसवें दिन जारी रहा है। इसमें एक अच्छी खबर यह भी है की शनिवार को   120 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो अपने घरों को लौटे।

लगातार उन्तीसवें दिन कोरोना को हराने वालों की संख्या संक्रमित से ज्यादा होने पर फरीदाबाद वासी निरन्तर राहत की सांस ले रहे है। फरीदाबाद वासियों को अब यह उम्मीद बंध गई है कि सभी के सहयोग और सतर्कता से वैश्विक महामारी कोराना का प्रकोप जिला में निरन्तर बहुत कम होता नजर आ रहा है। फरीदाबाद वासियों द्वारा सावधानी बरतने और लॉकडाउन बढाने की वजह से कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में बड़ी सफलता मिल रही है। शनिवार को जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार फरीदाबाद जिला में अब तक 539920 लोगों को अब तक सर्वेलांस पर रखा गया है। जिन्होंने 28 दिनों का सर्वेलांस पूरा कर लिया है उनकी संख्या 533261 हो गई है।

इसके अलावा 99344 कोराना पोजिटिव लोगों को सर्वेलांस पर रखा गया है। अब तक जिला फरीदाबाद में कोराना 234 पोजिटिव केसों को विभिन्न अस्पतालों में दाखिल किया गया है। इनमें से  लोग स्वस्थ होकर कोराना को मात दे चुके हैं।
उपायुक्त यशपाल ने बताया कि होम आईसोलेशन पर जिला मे 277 लोगों को रखा गया है। जबकि एक्टिव केसों की संख्या 511 है। जबकि कई लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए टेस्टिंग और वैक्शीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। जिला में पिछले 24 घंटे में 3 हजार 425 टेस्ट किए गए। जबकि अब तक जिला फरीदाबाद में 863732 लोगों ने अब तक टेस्ट करवाया गया। इनमें से 99344 लोग कोराना पोजिटिव पाए गए। जबकि 763513 लोग नेगेटिव मिले।
अब तक जिला में  875 लोगों के रिजल्ट आने बाकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here