मानसून के आते ही आंधी और बारिश, दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा को मिलेगी भीषण गर्मी से राहत

0

नई दिल्ली। मानसून के आगमन के साथ ही दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में पहली बारिश ने जमकर उत्पात मचाया। बीते शुक्रवार को शाम के समय दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा के कई जिलों में जोरदार आंधी के साथ बारिश पड़ी। हालात इस कदर खराब हो गए कि दिल्ली आने वाली फ्लाईट को जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड करवाना पड़ा, जहां सुरक्षित तरीके से विमान को उतारा जा सका। इस विमान में 163 यात्री सवार थे,जोकि पूरी तरह से सुरक्षित थे। हालांकि एक बारगी तो दिल्ली की बजाए जयपुर एयरपोर्ट पर विमान को उतारे जाने की सूचना के बाद सभी यात्रियों के दिलों की धडक़न बढ़ गई, उनमें घबराहट होने लगी, मगर जब विमान ने सुरक्षित तरीके से एयरपोर्ट पर लैडिंग कर ली, तब सभी यात्रियों ने राहत की सांस ली।

बता दें कि केरल में मानसून के आते ही देश भर में बारिश होने का दौर शुरू हो गया है। इसके चलते ही शुक्रवार को अचानक से दोपहर बाद मौसम ने अंगडाई लेना शुरू कर दी और देखते ही देखते जोरदार तरीके से आंधी और बरसात होने लगी। इस दौरान आंधी की वजह से दिल्ली, नोएडा व फरीदाबाद सहित कई शहरों में पेड उखडक़र सडक़ पर जा गिरे। बारिश और अंधड से बचने के लिए लोगों को सडक़ किनारे बनें बस शैल्टर में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। कहा जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में देश भर के सभी राज्यों में जोरदार तरीके से बरसात होने का अनुमान है। दिल्ली-एनसीआर के साथ साथ हरियाणा में भी जमकर बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है।

बारिश के बाद दिल्ली और हरियाणा के कई शहरों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि तीन दिन की देरी से मानसून ने वीरवार को केरल में दस्तक दी है। जिसके बाद देश के कई राज्यों में बारिश देखी गई है, जिससे तापमान में गिरावट के बाद लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली।

वहीं केरल में 12 घंटों के दौरान हल्की मध्यम और कहीं कहीं तेज बारिश भी हुई है। मौसम विभाग ने केरल के साथ साथ कर्नाटका में भी तेज बारिश होने की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा हिमाचल और उत्तराखंड में भी कई स्थानों पर जमकर बारिश हुई है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली -एनसीआर और हरियाणा में भी लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार दिखाई देने लगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here