हरियाणा के भाजपा विधायक नागर ने दी चेतावनी, लापरवाही बरती तो नहीं मिलेगी लॉकडाऊन में राहत

0

Faridabad News (citymail news) राज्य के स्वास्थ्य एवं गृहमंत्री अनिल विज की राह पर चलते हुए फरीदाबाद के तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने भी लोगों को आगाह करते हुए कहा है कि यदि कोरोना और ब्लैक फंगस को लेकर लापरवाही बरती तो फिर लॉकडाऊन में राहत मिलना मुश्किल है। इसलिए लोगों को विशेषतौर पर ग्रामीण इलाकों के लोगों को इन दोनों बीमारियों से बचाव के लिए सतर्कता बरतनी होगी।

श्री नागर का बयान ऐसे समय में आया है, जब लोग लॉकडाऊन से छुटकारा पाने के लिए बेसब्री दिखा रहे हैं। खासतौर पर व्यापारी वर्ग लॉकडाऊन में सुबह नौ से रात आठ बजे तक दुकान खोलने की अनुमति मांग रहे हैं। फिलहाल राज्य में 7 जून तक लॉकडाऊन के अंतर्गत सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक ही दुकानें व अन्य संस्थान खोलने के आदेश हैं। इसके बाद सरकार अब संभवतय: रविवार को नए आदेश जारी कर सकती है।

तिगांव क्षेत्र के विधायक राजेश नागर ने कहा कि लोगों ने लापरवाही नहीं बरती तो लॉक डाऊन में राहत मिल सकती है। वहीं ब्लैक फंगस को लेकर गांव-गांव में चलेगा जाएगा जागरूकता अभियान। विधायक श्री नागर अपने कार्यालय पर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से आए लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।

विधायक राजेश नागर ने महामारी अलर्ट अथवा लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के मामले में कहा कि कोरोना के लिए बढ़ रहे मामलों में अब काफी कमी आ गई है और स्थिति नियंत्रण में है। ऐसे में सरकार छूट के साथ अलर्ट घोषित किए हुए हैं और यदि लोगों ने इस छूट में संयम बरता और कोरोना वायरस गाइडलाइन का पालन किया तो उम्मीद जताई जा रही है कि लोगों को और अधिक राहत मिलेगी, परंतु इसमें जनता के सहयोग की जरूरत है।

विधायक राजेश नागर ने ब्लैक फंगस को लेकर भी चिंता व्यक्त की और कहा कि शहरी क्षेत्र में लोग ब्लैक फंगस को लेकर जागरूक हैं, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में अभी जागरूकता का अभाव है जिसे देखते हुए वे अधिकारियों व रेडक्रॉस से बैठक कर ग्रामीण क्षेत्र में भी ब्लैक फंगस को लेकर जागरूकता फैलाने की शुरुआत की जाएगी। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की की कोरोना की पहली लहर की समाप्ति पर लोगों ने जो लापरवाही बरती उसका खामियाजा हमें दूसरी कोरोनावायरस लहर में भुगतना पड़ा। ऐसे में अब बेशक कोरोनावायरस कम हो रहा है लेकिन उसके बावजूद हमें लापरवाही नहीं बरतनी है और सभी नियमों का पालन करना है। इस अवसर पर जिला पार्षद सुरजीत अधाना, दयानंद नागर सहित अन्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here