बिजली बिलों को लेकर आई राहत भरी खबर, गुरूग्राम, फरीदाबाद, पलवल और रेवाड़ी के लिए खुशखबरी

0

Chandigarh News (citymail news) दिल्ली से सटे हरियाणा के आधा दर्जन जिलों के बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर रही है। कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन की स्थिति के मद्देनजर उपभोक्ताओं को हो रही परेशानियों को ध्यान में रखते हुए दक्षिण हरियाणा बिजली निगम  ने बड़ी राहत प्रदान की है। 

गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, पलवल समेत दक्षिण हरियाणा के सभी श्रेणी के उन उपभोक्ताओं के बिजली बिलों की देय तिथि को बढ़ाने का निर्णय लिया है जिन उपभोक्ताओं के बिजली बिलों के भुगतान की देय तिथि 3 मई, 2021 से 7 जून, 2021 के बीच में आती है। ऐसे उपभोक्ता अब बिना किसी शुल्क के 14 जून, 2021 तक अपने बिजली बिल का भुगतान कर सकते हैं।

बिजली निगम रेवाड़ी के अधीक्षक अभियंता एमएल रोहिल्ला ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के कारण निगम द्वारा बिजली बिलों के जमा करवाने की अंतिम तारीख 7 जून, 2021 से बढ़ाकर 14 जून कर दी गई है। इस छूट का लाभ ऐसे उपभोक्ता उठा सकेंगे, जिनके बिलों के जमा करवाने की अंतिम तिथि 3 मई से 7 जून के बीच पड़ती है। इसके साथसाथ निगम उपभोक्ताओं से अपील भी की है कि वे अपने बिजली बिलों के भुगतान के लिए बिजली कार्यालय में जाने से परहेज करें और ऑनलाइन माध्यम से ही बिलों का भुगतान करें।

उन्होंने बताया कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम अपने उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के प्रति सदैव तत्पर है। उपभोक्ता विभाग की वेबसाइट payment.dhbvn.org.in पर जाकर डेबिट/क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या पेटीएम, गुगल पे, फोन पे आदि ऑनलाइन माध्यमों से अपने बिजली बिलों का भुगतान घर बैठे कर सकते हैं।

गौरतलब है कि कोरोना के दौर में ज्यादार विभागों में सेवाएं ऑनलाइन हैं। ऐसे शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के तहत किया गया है। ऑललाइन पेमेंट का फायदा यह भी होता है कि उपभोक्ता को कार्यालय का चक्कर नहीं काटना पड़ता है।

 

साभार- दैनिक जागरण

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here