फरीदाबाद के डीसीपी अर्पित जैन ने पुलिस कर्मियों से पूछी उनकी समस्याएं, तनाव मुक्त करने का फार्मूला

0
Faridabad News (citymail news) पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह के दिशा निर्देश पर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय/बल्लभगढ़, डॉक्टर अर्पित जैन ने पुलिस कर्मियों का पर्सनल इंटरव्यू लेकर उनका हाल जाना है। पुलिस उपायुक्त डॉ अर्पित जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि आज उन्होंने बल्लभगढ़ जॉन के विभिन्न थाना एवं चौकियों में तैनात 13 पुलिसकर्मियों के पर्सनल इंटरव्यू लिए है।
उन्होंने बताया कि मौजूद पुलिसकर्मियों से उनके दैनिक जीवन के बारे में पूछा गया तथा थाना, चौकियों, नाकों एवं पीसीआर में ड्यूटी देते समय किस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। खाने से संबंधित कोई समस्या है या फिर पारिवारिक जीवन में कोई समस्या है इस संबंध में पूछा गया है।
उन्होंने कहा कि अक्सर मानव जीवन में ऐसा होता है कि हम अपनी परेशानियों को साझा नहीं कर पाते हैं जिसकी वजह से हम स्ट्रेस में चले जाते हैं। पुलिस कर्मियों का पर्सनल इंटरव्यू लेने का मुख्य कारण उनको स्ट्रेस फ्री रखना है ताकि वह अपने जीवन से जुड़ी सभी बातें अपने पुलिस अधिकारी के सामने कह सके और हम उनकी समस्याओं का समाधान कर सकें। अगर कोरोना काल के दौरान घर परिवार में कोई बीमार हो जाता है तो समस्या का सामना करना पड़ता है। ऐसे में पुलिस कर्मियों को कोरोना काल में किस तरह से अपने आप को स्वस्थ रखें और परिवार को भी स्वस्थ रखें इस बारे में भी जानकारी दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here