लीज की दुकानों को फ्रीहोल्ड करने की घोषणा, सीएम ने कहा, लोग जमा करवाएं अपनी फाईल,खुश हुए व्यापारी

0

फरीदाबाद। हरियाणा में अब जल्द ही लीज की दुकानों का मालिकाना हक लीज होल्डर के पास होगा। यानि कि अब लीज की दुकानों को फ्रीहोल्ड करने का रास्ता साफ हो गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस पॉलिसी को हरी झंडी दे दी है। फरीदाबाद व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने लीज की दुकानों को फ्रीहोल्ड करने की नीति को स्वीकृति पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद व्यापार मंडल पिछली कई सरकारों के कार्यकाल से लीज की दुकानों को फ्रीहोल्ड करने की मांग करता आ रहा है। मगर उन्हें इस बात की खुशी है कि भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने व्यापारियों के इस दर्द को समझा है और इसकी स्वीकृति प्रदान की है।

श्री भाटिया ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, लोकल बॉडी मंत्री अनिल विज एवं केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर से लीज की दुकानों को फ्रीहोल्ड करने की मांग रखी थी। उन्हें खुशी है कि मौजूदा भाजपा सरकार ने व्यापारियों की इस मांग को पूरा कर दिया है, जोकि बेहद ही सराहनीय कदम है। व्यापार मंडल फरीदाबाद इसका जोरदार तरीके से स्वागत करता है। श्री भाटिया ने कहा कि मुख्यमंत्री ने रविवार को आयोजित प्रेसवार्ता में इसकी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में हजारों व्यापारियों के पास लीज की दुकानें हैं और वह इनके फ्रीहोल्ड होने का सालों से इंतजार कर रहे थे। मगर व्यापारियों को यह खुशी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी है। इसके लिए हजारों व्यापारीगण सरकार का आभार जताते हैं।

श्री भाटिया ने कहा कि सरकार इस नीति को अमल में लाने के साथ ही नगर निगम फरीदाबाद के कमिश्नर को भी यह हिदायत जारी करे कि फ्रीहोल्ड की फाईलों को जमा करने के लिए कर्मचारी किसी भी व्यापारी को तंग ना करें। फरीदाबाद व्यापार मंडल के प्रधान ने कहा कि सभी व्यापारी जल्द से जल्द अपनी फाईलें नगर निगम में जमा करवाकर अपनी दुकानों को फ्रीहोल्ड करवा लें। श्री भाटिया ने कहा कि इस कार्य के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल, लोकल बॉडी मंत्री अनिल विज एवं केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का आभार जताते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here