संसार में रक्तदान करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है-केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर

0

फरीदाबाद। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा है कि संसार में रक्तदान करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है और कोरोना महामारी के इस दौर में रक्त की आवश्यकता बढ़ गई है, ऐसे में हम सभी का दायित्व बनता है कि रक्तदान शिविरों में बढ़-चढक़र हिस्सा लेकर अधिक से अधिक रक्तदान करें ताकि आपातकाल स्थिति में लोगों की जान बचाई जा सके। श्री गुर्जर शनिवार को ओल्ड फरीदाबाद व गाजीपुर रोड़ स्थित केडी पब्लिक स्कूल के परिसर मेंं युवा भाजपा मोर्चा द्वारा आयोजित रक्तदान शिविरों का उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर मुख्य रूप से फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता, विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा, भाजपा नेत्री रेनू भाटिया मौजूद रहे। वहीं शिविर की अध्यक्षता गोपाल शर्मा द्वारा की गई तथा शिविर का संयोजन भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष पंकज सिंगला, जिला महामंत्री गोल्डी अरोड़ा, मंडल अध्यक्ष मनीष बत्रा ने किया। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर युवा भाजपा मोर्चा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि समाजसेवा के कार्यो में युवाओं की बढ़ती भागेदारी देश व प्रदेश के लिए अच्छा संकेत है क्योंकि आज के युवा कल देश का भविष्य होंगे, ऐसे में हम सभी को युवाओं के कार्यो की हौंसला अफजाई करनी चाहिए।

इस अवसर पर विधायक नरेंद्र गुप्ता व जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने भी संयुक्त रूप से कहा कि कोरोना महामारी में भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता अपने कत्र्तव्य का निर्वहन कर रहा है, चाहे लोगों को आक्सीजन उपलब्ध करवा रहा होए या फिर बैड या फिर अन्य कार्य, भाजपा कार्यकर्ता कभी पीछे नहीं हटें और लोगों की कोरोना महामारी में भरपूर सेवा व सहयोग कर रहे है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में युवा भाजपा का एक मजबूत संगठन हैए जिसने इस महामारी में लोगों की हरसंभव मदद की है और आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा।

इस अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष पंकज सिंगला व जिलामंत्री गोल्डी अरोड़ा, आदर्श यादव ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, विधायक नरेंद्र गुप्ता व जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा का स्वागत करते हुए उनका शिविर में पहुंचने पर आभार जताया। उन्होंने कहा कि युवा भाजपा संगठन आगे भी जनसेवा के कार्यो में अग्रणी रहेगाए स्वास्थ्य जांच शिविर हो या फिर रक्तदान शिविर या फिर गरीबों को राशन उपलब्ध करवाना या फिर लोगों को वैक्सीनेशन करवाना सहित अन्य प्रकार के कार्यो में संगठन कोई कोर कसर बाकि नहीं छोड़ेगा। शिविरों में लगभग 200 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

उपस्थित रक्तदाताओं को सम्बोधित करते हुए भाजपा युवा मोर्चा के नंगला मंडल अध्यक्ष आदेश यादव ने कहा कि आज हरियाणा में भाजपा सरकार के सात वर्ष पूरे हुए है। इन सात सफल वर्षों में प्रदेश की जनता को एक ईमानदार और सफल सरकार मिली है। जो प्रत्येक गरीब आवाज सुनती है। एक तरफ जहां देश में ऑक्सीजन की कमी को हंगामा हो रहा था। मगर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल की सूझ-बूझ से प्रदेश के सभी अस्पतालों को उपलब्धता के आधार पर ईमानदारी से ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई। जिससे प्रदेश वासियों को काफी राहत मिली।
इस अवसर पर पार्षद विजेंद्र शर्मा, नंगला मंडल के अध्यक्ष कविन्द्र फागना, सचिन ठाकुर, युवा भाजपा नेता रंजीत रावल, ज्ञानेंद्र भारद्वाज, सुरेंद्र नटनागर, मनीष यादव, सौरभ गौड़, अनिकेत पांडे, आशीष छिकारा, पूरव भडाना, जगबीर शर्मा, कपिल दीक्षित, दीपक यादव, कार्तिक वशिष्ठ, ऋषिकेश मिश्रा, नवीन सैनी, आदेश यादव, सहित समस्त भाजपा युवा कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here