बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने की घोषणा, हरियाणा में बिजली बिलों पर नहीं लगेगा जुर्माना, सिक्योरिटी राशि में भी राहत

0

Chandigarh News (citymail news) हरियाणा में कोरोना काल के दौरान चार महीने की बिजली की सिक्योरिटी को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। साथ ही लॉकडाउन अवधि तक बिजली पर कोई सरचार्ज भी नहीं लिया जाएगा। इससे प्रदेश के करीब 76 लाख उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी। बता दें कि पिछले साल भी लॉकडाउन के चलते सरकार ने उपभोक्ताओं का सरचार्ज माफ कर दिया था।

 यह जानकारी बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए पिछले दिनों 236 टीमें गठित की गईं। इन टीमों ने उद्योगों, गेस्ट हाउस, रिजॉर्ट, मॉल और ईट-भट्ठों पर छापे मारे थे। इस दौरान 2600 बिजली चोरी के मामले दर्ज किए गए। इसकी वजह से एक महीने में ही बिजली का राजस्व 536 करोड़ रुपए अधिक आया।

 रणजीत सिंह ने बताया कि मकानों और स्कूलों के ऊपर से जा रहे बिजली के तारों को भी हटाने का काम चल रहा है। अगस्त तक इन तारों को हटा दिया जाएगा। बिजली विभाग ने 8000 बिजली के खंभे खरीदे हैं। जल्द ही खराब खंभों को बदला जाएगा। वर्तमान में विभाग ने 10 लाख स्मार्ट मीटर खरीदे हैं। इनमें से 2 लाख 75 हजार स्मार्ट मीटर गुरुग्राम, फरीदाबाद, करनाल और पंचकूला में लगाए गए हैं। जल्द ही 20 लाख और स्मार्ट मीटर खरीदे जाएंगे।

साभार: अमर उजाला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here