यूपी और दिल्ली में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाऊन, हरियाणा में भी बढ़ाया जा सकता है लॉकडाऊन

0

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश और दिल्ली में लॉकडाऊन की अवधि 31 मई तक बढ़ा दी गई है। माना जा रहा है कि यूपी और दिल्ली सरकार के निर्णय के बाद हरियाणा में भी ऐसा ही निर्णय लिया जा सकता है। हरियाणा सरकार भी अपने प्रदेश में कोरोना केसों को लेकर फिलहाल किसी प्रकार की ढील देने की तैयारी करती नहीं दिख रही है। कहा जा रहा है कि यूपी और दिल्ली की तर्ज पर हरियाणा में लॉकडाऊन 31 मई तक बढ़ाए जाने की संभावना बन सकती है।

कम हो रहे हैं कोरोना केस

हालांकि हरियाणा में लॉकडाऊन का असर दिखाई देने लगा है। कोरोना केसों में गिरावट दर्ज की जा रही है। पहले जहां केस 15 हजार तक पहुंच गए थे, वहीं सरकार का कहना है कि अब यह आंकड़ा 5 हजार के आसपास पहुंच गया है। इसके बावजूद फिलहाल सरकार एक सप्ताह तक और यह कडाई को लागू करने के पक्ष में है। बता दें कि दिल्ली और यूपी की सीमा से लगते फरीदाबाद, गुरूग्राम, सोनीपत और पलवल में भी स्थिति कुछ कंट्रोल में दिखाई देने लगी है। पंरतु सरकार इस स्थिति को पूरी तरह से काबू करने के प्रयास में है। इसलिए सरकारी सूत्रों का कहना है कि एक बार फिर से लॉकडाऊन को 31 मई तक बढ़ाया जा सकता है।

एमपी में 1 जून से शुरू होगा अनलॉक

हालांकि वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मानना है कि लॉकडाऊन हमेशा के लिए लागू नहीं रखा जा सकता। 1 जून से चरणबद्व तरीके से अनलॉक की प्रक्रिया को आंरभ कर सकते हैं। ऐसे में अब यह भी कहा जाने लगा है कि 1 जून से हरियाणा में भी अनलॉक की प्रक्रिया को अमल में लाया जा सकता है। फिलहाल देखना अब यह है कि हरियाणा सरकार 24 मई के बाद लॉकडाऊन बढ़ाने का निर्णय लेती है या फिर इस मामले में कोई और आदेश जारी कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here