फरीदाबाद में कोरोना केसों में आ रही कमी या फिर कम कर दिए गए टेस्ट, क्या है असली सच्चाई

0

फरीदाबाद जिले से अब राहत की खबर आने लगी है। लॉकडाऊन की अवधि में कोरोना केसों में कमी दर्ज की जा रही है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को अपने हेल्थ बुलेटिन में कोरोना केसों में कमी की खबर जारी की है। विभाग के अनुसार जिले में शुक्रवार को केवल 242 मरीज ही नए आए हैं। वहीं 747 मरीजों को ठीक किया गया है, जिन्हें अस्पताल से छुटटी देकर घर भेज दिया गया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से 8 मौतें होने की खबर भी जारी की है।

लोगों का कुछ और ही कहना है

वहीं लोगों का कहना है कि कोरोना से होने वाली मौतों का सही आंकड़ा जारी नहीं किया जा रहा है। कई लोगों की यह भी शिकायत है कि कोरोना टेस्ट कम कर दिए गए हैं, इसलिए नए केसों में कमी दर्ज की जा रही है। लोगों का कहना है कि सही तरीके से जांच ना होने की वजह से ही कोरोना केसों में कमी होने की खबरें सामने लाई जा रही है। यही नहीं बल्कि जिन घरों में कोरोना के केस पाए जा रहे हैं, अब उन घरों के बाहर किसी भी प्रकार के चेतावनी नोटिस भी नहीं लगाए जा रहे हैं। इससे खतरा कम होने की बजाए बढ़ रहा है।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा, रखें ख्याल, कम होगा कोरोना

वहीं दूसरी ओर प्रशासन का मानना है कि यह लॉकडाऊन का प्रभाव है। लोगों के आवागमन की वजह से कोरोना की चेन टूटी है। जिसके चलते ही एक साथ हजारों की संख्या में बढऩे वाले केसों में कमी दर्ज की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग का यह भी कहना है कि लोग किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान देने की बजाए अपने व अपने परिवार का ख्याल रखें। सावधानी से ही कोरोना को हराया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here