सेवा भारती ने पुलिस थाना एवं जेल में किया मास्क व फेस शील्ड का वितरण, जांच शिविर में 135 का कोरोना टेस्ट 

0
Faridabad News (citymail news ) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा शहर के पुलिस थाना, पुलिस चौकी और बाल सुधार गृह में मास्क, सैनिटाइजर और फेस शील्ड का वितरण किया गया। सेवा भारती द्वारा आयोजित दूसरे कोरोना जांच शिविर में 135 ने कोरोना की जांच कराई। मास्क, सैनेटाइजर और फेस शील्ड वितरण सेवा कार्य में राजेश महेश्वरी, गोविंद, संजय त्यागी, दिनेश बंसवाल, गणित ने सेक्टर 7 पुलिस थाना, 7-8 पुलिस चौकी में और वरिष्ठ अधिवक्ता एवं भाजपा नेता राजकुमार शर्मा ने अपनी टीम के साथ नीलम रेलवे मार्ग पर स्थित बाल सुधार गृह में सैनेटाइजर, मास्क और फेस शील्ड वितरित किए।
आरएसएस द्वारा कोविड-19 उन्मूलन  अभियान के प्रांत संयोजक श्रीमान गंगाशंकर मिश्र ने बताया कि वैश्विक कोरोना महामारी में प्रभावित जनमानस एवं जरूरतमंद के लिए सेवा भारती के स्वयंसेवक दिन-रात सेवाकार्य में जुटे हुए हैं। 287 स्थानों पर आइसोलेशन केंद्रों पर 9800 से अधिक बिस्तरों की व्यवस्था, 118 शहरों में  कोविड केयर सेंटर चलाए जा रहे है, जिसमें 7476 बिस्तरों की व्यवस्था, इनमें 2285 बिस्तर ऑक्सीजन युक्त हैं। इन सभी केंद्रों के संचालन में 5100 से भी अधिक स्वयंसेवक कार्य कर रहे हैं।
बल्लभगढ सेक्टर 3 स्थित श्रीराम मंदिर प्रांगण में बहुत ही व्यवस्थित एवम् अनुशासित दूसरे शिविर में 135 लोगों के कोरोना के टेस्ट किए गए। इस शिविर में एसएमओ डॉ. मान सिंह स्वयं उपस्थित रहे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, बल्लभगढ़ के ज़िला कार्यवाह गौरी दत्त जी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की जांच के पश्चात व्यक्ति अपने आप को उसी प्रकार से ढाल सकता है। इस करोना वैश्विक महामारी में मन शांत रहना चाहिए। इस जांच के बाद वह निश्चिंत भाव से स्वस्थ रह सकता है। हर व्यक्ति को अपनी जांच करानी चाहिए। शिविर व्यवस्था का संचालन सुनील ने किया। शिविर में मुख्य रूप से नगर कार्यवाह संजय , मनोज, श्याम सुन्दर, रमेश भारद्वाज प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here