MCF कमिश्नर गरिमा मित्तल ने सफाई कर्मियों को दिए कोरोना से बचाव के टिप्स, टोल फ्री नंबर भी जारी

0

Faridabad News (citymail news ) नगर निगम की आयुक्त गरिमा मित्तल के निर्देशानुसार स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से नगर निगम के अंतर्गत सफाई विभाग में कार्यरत सभी सफाई निरीक्षक, सहायक सफाई निरीक्षकों को कोविड-19 के तहत कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए वीड़ियों कान्फ्र्रेसिंग के जरिए संबंधित बिमारी के बारे में रोकथाम व बचाव के लिए एक वर्कशाॅप का आयोजन किया गया जिसमें विशेष तौर से सोशल डिस्टेसिंग, मास्क इत्यादि पहनना अनिवार्य के साथ-साथ  सैनिटाईजर को इस्तमाल बारे जोर दिया गया।

डिप्टी सिविल सर्जन सुभाष भगत ने बताया कि एस का मतलब सीधे हाथों में सैनिटाईजर लगाना, यू का मतलब सैनिटाईजर का प्रयोग उल्टा हाथ करके सभी उंगलियों में लगाना, एम का मतलब दोनों हाथों की मुट्ठी में लगाना, ए का मतलब सैनिटाईजर का प्रयोग दोनों हाथों के अंगूठे में लगाना, एन का मतलब दोनों हाथों के नाखूनों में सैनिटाईजर का प्रयोग करना तथा के का मतलब दोनों हाथों की कलाई पर सैनिटाईजर का प्रयोग करना ताकि स्वयं उपरोक्त कोविड-19 महामारी से स्वयं का बचाव किया जा सकें।

आयुक्त गरिमा मित्तल ने बताया कि कोविड19 की हेल्थ समस्याओं के समाधान के लिए टॉल फ्री सेवा शुरू की है, जिसमें आम जन की हेल्थ समस्याओं के समाधान के लिए मुफ्त चिकित्सा  अनुभवी डाक्टर्स के द्वारा दिया जाएगा। फरीदाबाद नगर निगम  की ओर से स्टेप वन कंपनी द्वारा जारी टोल फ्री नंबर 01246811070 पर कोई भी व्यक्ति काॅल कर अपनी समस्या (सर्दी, जुकाम, खांसी व सांस लेने में दिक्कत) हो तो चिकित्सीय सुविधा का मुफ्त लाभ ले सकते हैं। इस टोल फ्री नंबर पर कोविड-19 वैक्सीन संबंधी सहायता हेतु, कोरोना कोविड-19 वायरस संबंधी सहायता हेतु、मनोचिकित्सक संबंधी सहायता हेतु तथा दूसरी मेडिकल संबंधित सहायता हेतु कॉल कर चिकित्सा सुविधा का मुफ्त लाभ ले सकते है!

इस वर्कशाॅप में सफाई निरीक्षक राजेन्द्र सिंह दहिया, प्रमोद शर्मा, बिशन सिंह तेवतिया, जसराम, बृजमोहन शर्मा के साथ-साथ सभी सहायक सफाई निरीखक क्रमशः नरेन्द्र लोहिया, अजीत सिंह रावत, सुशील कुमार, अनिल कुमार, हुक्म सिंह, विशाल, गजराज नागर, हरबीर नागर, जगबीर चैहान एवं सफाई कर्मचारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here