किसानों पर लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेस ने की सीएम मनोहर लाल पर कार्रवाई की मांग

0
Faridabad News (citymail news) हरियाणा कोंग्रेस की अध्यक्षा कुमारी शैलजा  के निर्देशानुसर विधायक नीरज शर्मा व पूर्व विधायक ललित नागर के नेतृत्व में कांग्रेस-जनो द्वारा कोविड के नियमो का पालन करते हुए उपायुक्त  यशपाल यादव को उनके कैम्प ऑफ़िस में निम्न बिंदुओं पर ज्ञापन सौंपा गया!
प्रदेश के किसान ने अपनी आवाज सरकार के कानों तक पहुंचाने के लिए 16 मई को हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल खट्टर का शांतिपूर्ण तरीके से विरोध किया। परंतु प्रदेश की तानाशाही सरकार के इशारे पर हरियाणा पुलिस द्वारा किसानों पर बर्बरतापूर्ण तरीके से पैलटगन, लाठीचार्ज और आंसू गैस का प्रयोग किया गया जिसमें सैंकड़ों किसानों एवं महिलाओं को गंभीर चोटें आई हैं।
अखिल भारतीय काँग्रेस की अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी और राहुल गांधी के मार्गदर्शन मे काँग्रेस पार्टी शुरू से ही किसानों के हकों की लड़ाई लड़ रही है। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी  अन्नदाता के साथ किए गए ऐसे घिनौने कृत्य और मुख्यमंत्री द्वारा कानून की धज्जियां उड़ाने की घोर निन्दा करती है! राज्यपाल से हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल खट्टर के विरुद्ध उचित कार्यवाही करने की मांग की और मुख्यमंत्री द्वारा सार्वजनिक रूप से अपने इस बर्बर कृत्य के लिए माफी मांगी जाए तथा कृषि विरोधी तीन काले कानून जल्द से जल्द रद्द करने की मांग की।
इस मौके पर विशेष रूप से उपस्थित प्रदेश कोंग्रेस के पूर्व महासचिव बलजीत कौशिक, प्रदेश कोंग्रेस प्रवक्ता योगेश कुमार ढींगरा, प्रदेश कोंग्रेस प्रवक्ता सुमित ग़ौड, प्रदेश कोंग्रेस कोऑर्डिनेटर गौरव ढींगरा, युवा कोंग्रेस महासचिव मोहन डिलन, ज़िला अध्यक्ष महिला कोंग्रेस सोनू चौधरी व एनएसयूआइ ज़िला उपाध्यक्ष विकास फागना उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here