Weather Alert : मौसम ने ली करवट, अब हरियाणा में होगी जोरदार बारिश, मिलेगी गर्मी से राहत

0
Weather Update
Chandigarh News (citymail news ) हरियाणा में 6 मई से लगातार पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव देखने को मिल रहा है जिससे राज्य में पिछले तीन- चार दिनों से बीच -बीच में उतरी व दक्षिण पश्चिमी जिलों में कुछ एक स्थानों पर धूलभरी हवायों व गरज चमक के साथ छिटपुट बूंदाबांदी या हल्की बारिश दर्ज हुई। तथा जिससे राज्य में दिन का तापमान सामान्य के आसपास रहा व रात्रि तापमान बादलवाई के कारण सामान्य से अधिक रहा जैसा विश्विद्यालय ने मौसम पूर्वानुमान 5 मई व 8 मई को जारी किया था।
मौसम पूर्वानुमान :-
चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार कृषि मौसम विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ मदन खीचड़ के अनुसार हरियाणा राज्य में एक और पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से आज रात्रि से मौसम में फिर से बदलाव आने की संभावना है। पश्चिमीविक्षोभ के प्रभाव से राजस्थान के उपर बनने वाले एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बने की संभावना है ।
जिससे 12 से 15 मई के बीच राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में तेज गति से धूलभरी हवाएं चलने व गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है जिससे दिन के तापमान में गिरावट तथा रात्रि तापमान में हल्की बढोतरी दर्ज होने की संभावना है। 15 मई के बाद ही मौसम खुश्क हो जाने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here