कांग्रेस नेताओं ने कहा, फरीदाबाद के बीके अस्पताल में ठीक से नहीं हो रहा टीकाकरण, ध्यान दे सरकार

0

फरीदाबाद। हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़ ने आज कांग्रेसी नेताओं के साथ जिले के सिविल अस्पताल बादशाह खान में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन कैंप का दौरा करके वहां व्याप्त खामियां को उजागर किया। इस अवसर पर उनके साथ मुख्य रूप से कांग्रेसी नेता अनिल कुमार नेताजी, कांग्रेसी नेता अशोक रावल, जिला कांग्रेसी नेता संजय सोलंकी, समाजसेवी सतीश चोपड़ा, समाजसेवी अनीशपाल, सन्नी, सोनू आदि मौजूद थे।

सुमित गौड़ ने बताया कि उन्हें पिछले कई दिनों से लोगों की शिकायतें मिल रही थी कि वैक्सीनेशन कैंप में अव्यवस्थाओं का माहौल है, पहली डोज तो दूर यहां 45 साल से ऊपर के लोगों को दूसरी डोज भी नहीं लग पा रही, इसी को लेकर आज वह कांग्रेसी नेताओं के साथ बीके अस्पताल पहुंचे। वैक्सीनेशन कैंप का दौरा करते हुए सुमित गौड़ ने वहां देखा कि पूरे अस्पताल में एक ही जगह वैक्सीनेशन केंद्र बनाया हुआ था, जहां लोगों की लम्बी कतारें लग रही थी, जिसके चलते संक्रमण फैलने का अंदेशा बना हुआ है, ऐसे में सुमित गौड़ ने कहा कि इस अस्पताल में एक नहीं बल्कि दो से तीन वैक्सीनेशन केंद्र होने चाहिए ताकि लोगों की लम्बी कतारें न लगे और सोशल डिस्टेसिंग भी पूरी तरह से पालना हो।

गौड़ ने कहा कि वैक्सीनेशन कैंप शवगृह के पास बना रखा है, जो कि गलत है, इसे थोड़ा दूर बनाया जाना चाहिए वहीं उन्होंने देखा कि वैक्सीनेशन कैंप में वैक्सीन की खासी कमी नजर आई और यहां स्वास्थ्य कर्मचारी सिफारिश के आधार पर लोगों को वैक्सीन लगाते नजर आए, जो कि गलत है। उन्होंने कहा कि यह बीमारी सबके लिए घातक है इसलिए स्वास्थ्य कर्मचारियों को इस आपदा के अवसर पर इस तरह भेदभाव नहीं करना चाहिए और जरूरतमंद हर व्यक्ति को वैक्सीन लगानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि फिलहाल यहां 45 साल से ऊपर उम्र के लोगों को वैक्सीन लगवाई जा रही है, जबकि 18 साल से ऊपर के व्यक्तियों को अभी वैक्सीन लगानी शुरू नहीं हुई है। श्री गौड़ ने जिला उपायुक्त से मांग करते हुए कहा कि वह जिले में हो रही वैक्सीन की कमी को जल्द पूरा करवाएं ताकि लोगों को समय पर पहली व दूसरी डोज मिल सके और वह कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रह सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here