कोरोना वायरस को मारने के लिए फरीदाबाद में शुरू हुआ सेनीटाइजेशन का काम, कमिश्नर लेंगे हर रोज रिपोर्ट

0

फरीदाबाद। वर्तमान में कोविड-19 वायरस के विस्तार को रोकने के लिए हरियाणा सरकार ने समय-समय पर विभिन्न दिषा-निर्देष जारी किए है जिसकी अनुपालना में नगर निगम फरीदाबाद ने शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कमर कस ली है। नगर निगम फरीदाबाद की आयुक्त गरिमा मित्तल ने नगर निगम के मुख्य अभियंता रामजी लाल को 40 वार्डोें में सैनिटाईजेषन के कार्य हेतु नोडल अधिकारी नियुक्त करते हुए निर्देष दिए कि वह सभी कार्यकारी अभियंताओं से अपने-अपने वार्डों में प्रतिदिन सैनिटाईजेषन का कार्य करवाएंगे और उसकी प्रतिदिन की रिपोर्ट शाम को पांच बजे तक आयुक्त कार्यालय में प्रस्तुत करेे।

इस तरह से होगा सेनीटाईजेशन

इसी कड़ी में निगमायुक्त के निर्देषानुसार  इंजीनियरिंग विभाग की टीमों द्वारा कोरोना वायरस के विस्तार को रोकने के लिए शहर के अनेकों पार्कों, सार्वजनिक स्थानों, मार्किटों तथा कान्टेनमेन्ट जोनों में कर्मचारियों, फायर बिग्रेड की गाड़ियों तथा छोटी-बड़ी मषीनों द्वारा सैनिटाईजर का छिड़काव किया गया। निगमायुक्त गरिमा मित्तल ने शहर में कोरोना संक्रमण के विस्तार को लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों को दिषा-निर्देष जारी किए है कि फरीदाबाद के पार्कों, सार्वजनिक स्थानों, मार्किटों तथा कन्टेनमेन्ट जोनों में प्रतिदिन घरों, गली-मौहल्लों व बाजारों को सैनिटाइज करवाने के साथ-साथ कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों को जागरूक भी करे।

लोगों को घबराने की जरूरत नहीं

निगमायुक्त गरिमा मित्तल ने लोगों से अपील की है कि शहर के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, वे घरों में रहे सुरक्षित रहे, बहुत जरूरी काम होने पर ही वह निगम कार्यालय में आए और दो गज की दूरी का पालन करे तथा मास्क का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से खुद को सुरक्षित रखने का सबसे बेसिक और महत्वपूर्ण उपाय है कि हम सफाई से रहें. साफ-सफाई का ध्यान रखना सबसे जरूरी है। आप सबके सहयोग से ही हम कोरोना की चेन तोड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here