यमुना में तैरती मिली लाशें, देखते ही इलाके में मच गया हडक़ंप, फिर पता चला तो खड़े हो गए रौंगटे

0

Hamirpur । यूपी के हमीरपुर जिले में यमुना की जल धारा में एक साथ दर्जनों लाशें तैरते देख पूरे जिले में हड़कंप मच गया। नदी में दर्जनों शव मिलने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि नदी में दर्जनों शव तैर रहे है। यह वो शव है, जिन्हें कानपुर और हमीरपुर जिलों के गाववालों ने जल प्रवाह किया गया है।

शवों की हकीकत जानने के लिए हमीरपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि कानपुर और हमीरपुर जिलों के ग्रामीण इलाकों में बड़ी तादाद में लोगों की मृत्यु हो रही है। इन सभी शवों को ग्रामीणों द्वारा जल प्रवाहित किया गया है।

हमीरपुर जिले में बहने वाली यमुना नदी का उत्तरी किनारा कानपुर में लगता है और दक्षिणी किनारा हमीरपुर में लगता है यानि यमुना नदी कानपुर और हमीरपुर जिलों की सीमा रेखा के रूप में बहती है। यमुना नदी को कानपुर और हमीरपुर जिले के लोग मोक्ष दाहिनी कालिंदी के रूप में मानते है और मत्यु होने पर इसी यमुना में जल प्रवाहित किये जाने की पुरानी परंपरा है।

यमुना नदी में इक्का-दुक्का शव तो हमेशा देखे जाते रहे हैं, लेकिन कोरोना काल में इस नदी में शवों की बाढ़ आ गई है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ग्रामीण इलाकों में कितनी बड़ी तादाद में लोगों की मौत हो रही है। कोरोना के डर से ग्रामीण शवों का अग्निदाह करने के बजाए यमुना नदी में प्रवाहित कर रहे है, इसी वजह से यमुना नदी में एक साथ दर्जनों शव तैरते नजर आ रहे हैं।

साभार- न्यूज 24

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here