खाकी ने दिखाया मानवीय चेहरा, एक बुजुर्ग को समय रहते अस्पताल पहुंचाकर बचाई जान

0
Faridabad News (citymail news) फरीदाबाद एनआईटी महिला थाना की पुलिस टीम ने 92 वर्षीय घायल हुए एक्स सर्विसमैन सूबेदार देवकीनंदन को अस्पताल पहुंचाने व उनका इलाज करवाकर विकट परिस्थितियों में भी मानवता का उदाहरण पेश किया है। कल शाम सूबेदार देवकीनंदन टहलते हुए महिला थाना एनआईटी के पास से गुजर रहे थे कि ठोकर लगने की वजह से वह सड़क पर गिर गए जिसकी वजह से उन्हें नाक पर चोट लग गई।
महिला थाना में कार्यरत कर्मचारियों ने बुजुर्ग को लगी चोट को देखकर उनकी मदद करने की कोशिश की और महिला थाना प्रभारी श्रीमती इंदुबाला ने बुजुर्ग को अपनी टीम के साथ बीके अस्पताल भेज दिया। पुलिस टीम  देवकीनंदन  को अपने साथ सरकारी अस्पताल में ले गई और वहां पर उनका उपचार करवाया।
प्राथमिक उपचार होने के पश्चात पुलिस टीम ने बुजुर्ग से उनके परिजनों के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि वह सेक्टर 18 के निवासी हैं । बुजुर्ग से उनके परिजनों का फोन नंबर लेकर पुलिस ने उन्हें सूचना दी जिस पर उनके पुत्र राकेश कुमार उन्हें लेने के लिए अस्पताल पहुंच गए। राकेश कुमार ने बताया कि उनके पिता रिटायर्ड सूबेदार हैं और बुजुर्ग होने की वजह से अब उनकी याददाश्त कमजोर हो गई है इसलिए वह घर से बिना बताए चले आए थे।
पुलिस टीम ने राकेश को उनके पिता का ध्यान रखने की हिदायत के साथ श्री देवकीनंदन को उनके हवाले कर दिया जिस पर राकेश कुमार ने पुलिस द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उन का तहे दिल से धन्यवाद किया। पुलिस आयुक्त  ओपी सिंह ने टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनको शाबाशी दी और इसी प्रकार लोगों की मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here