हरियाणा के लिए आई ऑक्सीजन की दो रेल गाडिय़ां, कोरोना पीडि़तों को मिलेगी बड़ी राहत

0
- Advertisement -
Faridabad News (citymail news ) आक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए शनिवार को दो आक्सीजन एक्सप्रेस फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पहुंची। दो ट्रेन में पांच आक्सीजन के टैंकर थे। इनमें 107 टन से अधिक लिक्विड आक्सीजन बताई गई है। इन आक्सीजन टैंकर को भारी पुलिस बल की निगरानी में गुरुग्राम रवाना किया गया। गुरुग्राम से प्रदेश के विभिन्न जिलों को भेजी जाएगी। इनमें से एक ट्रेन राउरकेला, जबकि दूसरी ट्रेन अंगुल से आई है।
मरीज के लिए सिलेंडर नहीं मिल रहा
उल्लेखनीय है कि आक्सीजन की कमी को लेकर काफी अफरा तफरी का माहौल है। आक्सीजन की कमी से कोरोना संक्रमितों का अस्पतालों, जबकि उनके तीमारदारों का आक्सीजन की सिलेंडर की तलाश में हाल बेहाल है। वह आक्सीजन सिलेंडर के ऊंचे दाम देने को भी तैयार हैं। इसके बावजूद तीमारदार को अपने मरीज के लिए सिलेंडर नहीं मिल रहा है। वहीं कई निजी अस्पताल अपने ट्विटर अकाउंट से आक्सीजन की कमी का बताकर अपनी असमर्थता जता चुके हैं।
राउरकेला और अंगुल से आई है गैस
प्रदेश सरकार ने आक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए रेलवे से आक्सीजन टैंकर मंगवाने की अपील की थी। इसके तहत फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच से दो ट्रेन में खाली टैंकर राउरकेला और अंगुल के लिए रवाना हुए थे। वहां पर पहुंचने के बाद वह टैंकर शुक्रवार दोपहर फरीदाबाद के लिए रवाना किए गए, जो शनिवार दोपहर दो बजे के करीब फरीदाबाद पहुुंचे। इन टैंकर को रिसीव करने के लिए एरिया आफिसर तुगलकाबाद भावना जैन मौजूद रही। उनकी निगरानी में टैंकर को ट्रेन से उतरवाया गया। इस दौरान जीआरपी, आरपीएफ और सिविल पुलिस के जवान काफी संख्या में मौजूद रहे।इस दौरान जीआरपी डीएसपी शाकिर हुसैन भी मौजूद रहे।
107 टन से अधिक आक्सीजन पहुंची
एरिया आफिसर तुगलकाबाद भावना जैन ने बताया कि हरियाणा के कहने पर दो ट्रेन 28 फरवरी को ओडीशा रवाना की गई थी। राउरकेला से आने वाली ट्रेन में कुल तीन टैंकर थे और इनमें 47 टन आक्सीजन है, जबकि अंगुल से पहुंचने वाली ट्रेन में दो टैंकर में थे और इनमें 60.44 टन आक्सीजन है। इसके वितरण के बारे में रेलवे के पास कोई जानकारी नहीं है। हमें केवल फरीदाबाद टैंकर उतारने के निर्देश प्राप्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम में टैंकर खाली होने के बाद दोबारा फरीदाबाद से खाली टैंकर ओडीशा के लिए रवाना किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here