हाईकोर्ट ने सही से मास्क ना पहनने वालों पर जताई नाराजगी, कहा ऐसे लोगों पर होनी चाहिए कार्रवाई

0
- Advertisement -
Chandigarh News (citymail news) हरियाणा में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर हाईकोर्ट ने मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं। वहीं हाईकोर्ट ने मास्क लगाने के तरीके भी बताए हैं। अगर उस तरह से आपका मास्क नहीं लगा है तो आप पर कार्रवाई की जा सकती है। हाईकोर्ट ने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के निकाय व स्वास्थ्य अधिकारियों के अधिकारियों को लोगो को मास्क पहनना सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया।
कोर्ट ने अफसरों को आदेश जारी किए हैं कि सार्वजनिक और निजी संस्थानों के कर्मचारियों को मास्क पहनने के लिए जागरूक करेंगे। वहीं मास्क लगाकर खानापूर्ति करने वालों के खिलाफ भी सख्ता कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं। हाई कोर्ट के जस्टिस राजन गुप्ता और जस्टिस करमजी सिंह की खंडपीठ ने कोविड की स्थिति को लेकर एक याचिका का निपटारा करते हुए ये आदेश जारी किए हैं।
मामले की सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार के वकील ने हाई कोर्ट को बताया है कि कोरोना के लिए उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में हर जिले में नोडल एजेंसियां बनाई गई है। जिसमें नगर परिषद, नगर निगम के एक प्रतिनिधि और सीएमओ को शामिल किया गया है। वहीं वकील हाईकोर्ट को आश्वासन भी दिया है कि हर जिले में संकट के मद्देनजर प्रतिदिन बैठक का आयोजन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here