कोरोना संकट, Delhi-NCR के दो बड़े शहर गुरूग्राम और फरीदाबाद में लॉकडाऊन लगाने की तैयारी

0
- Advertisement -

Chandigarh News (citymail news) दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा के दो बड़े शहरों गुरूग्राम और फरीदाबाद में कभी भी लॉकडाऊन लगाया जा सकता है। इसे लेकर सरकार में मंथन किया जा रहा है। एनसीआर के इन दो प्रमुख शहरों में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। गुरूग्राम और फरीदाबाद में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या भी लगातार ज्यादा होती जा रही है। इसे लेकर सरकार में चिंता व्यक्त की जा रही है। हरियाणाा जनसंपर्क एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग ने भी एक टवीट जारी कर गुरूग्राम और फरीदाबाद में लॉकडाऊन के संकेत दिए हैं।

मुख्य सचिव ने भेजा सरकार को प्रस्ताव

इसके अलावा राज्य के मुख्य सचिव विजय वर्धन ने सरकार को 23 अप्रैल को भेजे अपने प्रस्ताव में गुरूग्राम और फरीदाबाद की स्थिति से अवगत करवाया है। उन्होंने इन दोनों बड़े जिलों में साप्ताहिक लॉकडाऊन लगाने की जरूरत बताई है। श्री वर्धन ने सरकार को बताया है कि गुरूग्राम और फरीदाबाद जिले में स्थिति बिगड़ती जा रही है। रिकवरी रेट लगातार नीचे की ओर जा रहा है। इसलिए उनका मानना है कि इन दोनों जिलों में तत्काल प्रभाव से लॉकडाऊन लगाए जाने की आवश्यकता है।

इस प्रस्ताव पर हो सकता है फैसला

माना जा रहा है कि मुख्य सचिव के इस प्रस्ताव पर जल्द ही फैसला लिया जा सकता है। वहीं हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी पुलिस विभाग को सख्त आदेश दिए हैं कि राज्य में कोरोना को लेकर जो भी नियम बनाए गए हैं, उनका पालन करवाया जाए। विज ने पुलिस अधिकारियों ेको सख्ती करने के भी निर्देश जारी किए हैं।

शाम होते ही बंद हो रहे बाजार

बता दें कि बीते शुक्रवार से राज्य में कोरोना पर कंट्रोल करने के उददेश्य से सरकार ने सभी बाजारों को शाम 6 बजे से बंद करने के आदेश लागू कर दिए हैं। इसके साथ ही लॉकडाऊन का समय पहले वाला ही रहेगा। यानि कि बाजार शाम को 6 बजे से बंद और लॉकडाऊन रात दस से सुबह पांच बजे तक रहेगा। जब तक कोई नए आदेश जारी नहीं होते, तब तक यही स्थिति लागू रहेगी। इस तरह से राज्य सरकार प्रदेेश में कोरोना पर कंट्रोल करने की नीति पर काम कर रही है। फिलहाल गुरूग्राम और फरीदाबाद में बढ़ते कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार को भेजे गए प्रस्ताव पर कभी भी निर्णय लिया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here