कोरोना केसों के बढ़ते ही घबराई सरकार, हरियाणा में शुक्रवार से 6 बजे बंद करने होंगे बाजार

0
- Advertisement -

Chandigarh News (citymail news) प्रदेश में बढ़ते कोरोना केसों से घबराई हरियाणा सरकार ने बाजारों को बंद करने के लिए नया समय तय कर दिया है। अब प्रदेश भर में शाम को 6 बजे तक बाद सभी दुकानों को बंद करना अनिवार्य होगा। इसमें जरूरी वस्तुओं से संबंधित दुकानों को छोडक़र बाकि सभी बाजार पूरी तरह से बंद रखने होंगे। यह आदेश शुक्रवार की शाम से लागू माने जाएंगे। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने एक टवीट के जरिए यह जानकारी दी है। इससे पहले यह समय रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक था। इसके साथ-साथ सभी गैर-जरूरी समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, निर्धारित सीमा के भीतर किसी भी कार्य को करने वाले को संबंधित एसडीएम से अनुमति लेनी होगी

बता दें कि इससे पहले गृहमंत्री ने कहा था कि प्रदेश में किसी तरह का लॉकडाऊन नहीं लगाया जाएगा। इससे लोगों ने राहत की सांस ली थी। मगर दूसरी ओर सरकार ने लॉकडाऊन का नया समय जारी कर लोगों के लिए परेशानी पैदा कर दी है। हालांकि दूसरी ओर बहुत से लोगों का कहना है कि इन आदेशों से भीड़ कंट्रोल करने में मदद मिलेगी।

हरियाणा में कोरोना का एक के बाद एक बड़ा धमाका हो रहा है। बुधवार को कोरोना ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 9623 नए केसों के साथ नया रिकॉर्ड बनाया है। जिस तरह से कोरोना रोजाना आगे बढ़ रहा, अब वह दिन भी दूर नहीं लग रहा जब एक दिन में 10 हजार से ऊपर नए केस मिलेंगे। नए केसों के साथ राज्य में कोरोना से होने वाली मौतों ने भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बुधवार को 45 मौतें कोरोना से हुई, जोकि एक दिन में सबसे अधिक हैं।
बुधवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 381247 पहुंच गया है। केसों में लगातार बढ़ोतरी से बहुत जल्द यह आंकड़ा 4 लाख पार कर जाएगा। वहीं प्रदेश में एक्टिव केस 55422 हो गए हैं, जोकि चिंता बढ़ा रहे हैं। रिकवरी रेट को लेकर भी प्रदेश के लिए अच्छी खबर नहीं है। बढ़ने की बजाए रिकवरी रेट रोजाना अब कम हो रही है। अभी राज्य में रिकवरी रेट कम होकर 84.54 पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here