दिल्ली में सोमवार 26 अप्रैल तक पूरी तरह से लॉकडाऊन लगाया गया, तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना केस

0
- Advertisement -

New Delhi News (citymail news) दिल्ली में दिन पर दिन बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने आज रात से अगले सोमवार तक कर्फ्यू का ऐलान किया है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 30 फीसदी तक पहुंच गई है।  रविवार को राजधानी में 25462 नए संक्रमित मिले हैं और इसी दिन 161 कोरोना संक्रमित लोगों की मौत भी हुई। इस सबको देखते हुए सीएम केजरीवाल ने आग रात से अगले सोमवार यानि 26 अप्रैल तक  दिल्ली में कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है।

बता दें कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों के भीतर कोरोना के केस में बेहताशा बढ़ोतरी हुई है। अस्पतालों में मरीजों को बैड उपलब्ध नहीं हो रहे हैं। इसे लेकर सीएम केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सात हजार बैड उपलब्ध करवाने की मांग की है। केजरीवाल ने पीएम को पत्र भेजकर दिल्ली की स्थिति से अवगत करवाया है। केजरीवाल ने कहा कि वह अपनी ओर से भरसक प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने यमुना स्पोर्टस कंपलैैक्स में 800 बैड, कामनवेल्थ गेम्स विलेज में 500 आक्सीजन बैड लगा रहे हैं। एक स्कूल में भी 100 बैड लगाए जा रहे हैं। डीआरडीओ में भी 250 बैड वाला आईसीयू अस्पताल शुरू होने जा रहा है। उन्होंने कहा है कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द ही दिल्ली में 1400 से 2000 बैड के अस्पताल शुरू हो जाएंगे।

सभी मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल, एंटरनेटमेंट पार्क बंद रहेंगे । दिल्ली में रेस्तरां में जाकर खाने पर पाबंदी होगी। होम डिलिवरी या टेक अवे की इजाजत रहेगी.। अस्पताल, सरकारी कर्मचारी,पुलिस, जिलाधिकारी, बिजली, पानी, सफाई से जुड़े लोगों को कर्फ्यू में छूट मिलेगी। अगर किसी को अस्पताल जाना है, वैक्सीन लगवाने जाना है या किसी बीमार को बाहर ले जाना है, तो उन्हें बाहर जाने की छूट होगी। दिल्ली में सभी प्राइवेट दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम किया जाएगा। सरकारी दफ्तरों में कुछ ही अफसरों के आने की इजाजत होगी ।.प्रवासी मजदूरों को कोई समस्या ना हो, उपराज्यपाल ने इसके निर्देश दिए हैं, ताकि अधिकारी अहम फैसले लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here