बम-बम भोले और जयकारों के बीच भगवान शिव ने मां पार्वती को पहनाई वरमाला

0
Shiv Parvati Shoba Yatra
शोभा यात्रा की अगुवाई करते हुए प्रधान जगदीश भाटिया
- Advertisement -

फरीदाबाद। महाशिवरात्रि के अवसर पर फरीदाबाद में भगवान शिव और मां पार्वती की भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शहर में सबसे बड़ी शोभा यात्रा सिद्धपीठ मां वैष्णोदेवी मंदिर तिकोना पार्क से निकाली गई। तमाम धार्मिक झांकियों के साथ शहर में हर जगह शोभा यात्रा की धूम रही। बैंड बाजे और ढोल नगाड़ों के साथ एनआईटी क्षेत्र में जगह जगह शोभा यात्रा का जोरदार तरीके से स्वागत किया। श्रद्धालुओं ने भगवान शिव और मां पार्वती की भव्य पूजा अर्चना की और आर्शीवाद ग्रहण किया।

Shiv Parvati Shoba Yatra
शोभा यात्रा में शामिल श्रद्धालुगण

शोभा यात्रा की अगुवाई वैष्णोदेवी मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने की। इस अवसर पर मंदिर संस्थान के चेयरमैन प्रताप सिंह भाटिया, कांग्रेस नेता गुलशन बगगा तथा पदाधिकारी फकीरचंद कथूरिया, संजय वधवा, नीरज मिगलानी, कांशीराम, सुरेंद्र गेरा, राहुल मक्कड़, धीरज, जगन शाह, बंसी कुकरेजा, वेद प्रकाश कुकरेजा, रमेश सहगल, विनोद भाटिया, हरीश, ज्योति अरोड़ा, देवेंद्र रत्तरा तथा राजन मुथरेजा मुख्य रूप से उपस्थित थे।

शोभा यात्रा की शुरूआत वैष्णोदेवी मंदिर के प्रागंण से हुई। इस अवसर पर धार्मिक झांकियों ने लोगों का मन मोह लिया। मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने शोभा यात्रा का शुभारंभ करवाया। मंदिर से शुरू हुई शोभा यात्रा पूरे शहर से होते हुए एनआईटी नंबर-1 में हनुमान मंदिर पर पहुंची। जहां भगवान शिव और मां पार्वती का भव्य विवाह हुआ। भगवान शिव ने मां पार्वती को वरमाला पहनाकर उनसे विधिवत रूप से विवाह की सभी रस्मों को पूरा किया। भगवान शिव और मां पार्वती के इस शुभ विवाह के हजारों लोग साक्षी बनें और सभी ने उनकी भव्य आरती में शामिल होकर आर्शीवाद ग्रहण किया। लोगों ने बम बम भोले और भगवान शिव-पार्वती के जयकारे लगाए। इस अवसर पर वहां मौजूद तमाम श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया और पूजा अर्चना में हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here