Weather Alert : मौसम विभाग का अलर्ट: Delhi-NCR और हरियाणा में होगी जोरदार बारिश

0
- Advertisement -
Delhi News (citymail news ) पश्चिमी विक्षोभ में बदलाव को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में बारिश होने की संभावना प्रबल हो गई है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में इन दोनों राज्यों के अलावा कई और प्रदेशों में बारिश होने के आसार हैं। बीते मंगलवार की रात को मौसम ने अचानक करवट ली और जमकर बारिश हुई है। इससे पहले राजस्थान में गरज के साथ बारिश देखी गई है।
विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ में बदलाव देखा जा रहा है। इसी के चलते ही बारिश के आसार दिखाई दे रहे हैं।बता दें कि 11 और 12 मार्च को गरज और तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार बन रहे हैं। इस कारण दिन के तापमान में 5 डिग्री तक गिरावट आ सकती है। वहीं, अरब सागर से मिल रही नमी के कारण सुबह और शाम को धुंध छा सकती है। मार्च के शुरू से मौसम में लगातार बदलाव आ रहे हैं। रविवार सुबह आसमान साफ रहा। दोपहर को आंशिक रूप से बादल छा गए। अरब सागर की ओर से आ रही नमी के कारण उमस महसूस की गई। रविवार को अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया।
हरियाणा कृषि विज्ञान मौसम विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. मदन खींचड़ ने बताया कि मंगलवार को मौसम साफ रहेगा। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ. डीपी दुबे ने बताया कि 10 मार्च से ही पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखना शुरू हो जाएगा। इस पश्चिमी विक्षोभ का असर मैदानी इलाकों में अधिक होने की उम्मीद है। इस कारण 11 और 12 मार्च को तेज हवाओं और गरज-चमक संग बारिश के आसार बन रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here