अच्छे दिनों पर प्रहार: देश में बढ़ गया एलपीजी सिलेंडर का दाम, पेट्रोल और डीजल के रेट भी बढ़े

0

देश भर में लोगों को मंहगाई झेलने के लिए अब तैयार रहना होगा। देश में हर रोज जहां पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है, वहीं एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं। सिलेंडर के दाम पर पचास रुपए की बढ़ोतरी की गई है। इससे लोगों में सरकार के प्रति खासी नाराजगी देखी जा सकती है। पचास रुपए की बढ़ोतरी के बाद देश भर में अब एलपीजी सिलेंडर के दाम 769 रुपए हो गए हैं, इससे पहले यह रेट 719 रुपए थे। यह कीमतें सोमवार से ही लागू मानी जाएंगी।

पेट्रोल और डीजल में भी बढ़ोत्तरी

वहीं दूसरी ओर देश भर में पेट्रोल व डीजल के रेट भी लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को पेट्रोल के दामों में 26 पैसे का इजाफा हुआ है और डीजल के रेट 29 पैसे बढ़ा दिए गए हैं। पेट्रोल में बढ़ोतरी के बाद इसके दाम करीब 89 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने दिल्ली में बढ़ाए गए पेट्रोल व डीजल के दामों की पुष्टि की है। बताया गया है कि कच्चे तेल की कीमतें भी लगातार बढ़ रही हैं। इसका प्रभाव इन पेट्रो पदार्थों पर देखने को मिल रहा है।

मालभाड़ा बढऩे के आसार

पेट्रोल, डीजल और गैस के दामों में बढ़ोतरी का सीधा सा असर देश में खाद्य पदार्थों पर मूल्यवृद्धि के तौर पर देखने को मिलेगा। पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद माल ढोने वाले वाहन भी अपना भाड़ा बढ़ाएंगे। जिसका असर खाद्य पदार्थों की कीमतों पर पडऩा तय है। इससे लोगों में नाराजगी का भाव देखा जा रहा है। महिलाओंं का कहना है कि लगातार बढ़ रही मंहगाई से रसोई का बजट बिगड़ गया है। इस बीच विपक्षी दल अच्छे दिनों के वायदे पर तंज कस रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here