व्यापार मंडल की मांग, फरीदाबाद में पीली लाईन के बाहर सामान रखने वाले दुकानदारों पर हो कार्रवाई

0
फरीदाबाद व्यापार मंडल फरीदाबाद एक प्रतिनिधिमंडल  निगमायुक्त डॉ यशपाल यादव से मिला तथा उनको व्यापारियों की समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन सौंपा व्यापारी उसके इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया कर रहे हैं ।  इसके अतिरिक्त प्रतिनिधिमंडल में नीरज भाटिया , अश्वनी रस्तोगी, जगन साह, बंसी कुकरेजा सुनील दत्त, अशोक बंसल, राम अवतार ,राज्यपाल एवं इकबाल प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।
निगमायुक्त को सौंपा ज्ञापन में व्यापारियों ने कहा कि फरीदाबाद 40 साल पहले कुछ दुकानें प्रशासन द्वारा लीज पर दी गई थी जहां पर किसी भी प्रकार का अवैध निर्माण नहीं है, लेकिन 40 साल में इमारत मरम्मत मांगने लगती है और इसी मरम्मत को करने पर नगर निगम उनको अवैध निर्माण बता पर नोटिस जारी करता रहता है । जबकि यहां पर किसी प्रकार का कोई अवैध निर्माण नहीं है ।  प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि इन सभी भवनों को कंपाउंड किया जाए और उसके लिए निगम कानून अनुसार उचित फीस व्यापारियों से बसुले ।
यही नहीं प्रतिनिधिमंडल ने निगमायुक्त से कहा कि नगर निगम द्वारा केवल उन दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाए जो कि पीली लाइन के बाहर सामान रखते हैं ।  पीली लाइन के भीतर  दुकानदारों ने सामान रखा हुआ है उनके खिलाफ कार्रवाई न हो और यह कार्रवाई भी 2 दिन पूर्व मुनादी करवाने के बाद की जाए । उन्होंने प्रशासन से अपील की की एक दो नंबर के चौक पर रेड लाइट लगाई जाए , ताकि इस भीड़ वाले चौक पर यातायात सुगम रह सके ।  जगदीश भाटिया ने बताया कि उन्होंने निगमायुक्त से अपील की है कि नगर निगम द्वारा  दुकानदारों के खिलाफ सीलिंग की कार्रवाई को बंद किया जाए और जिन भवनों को सील किया जा रहा है उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए । क्योंकि सीलिंग की कार्रवाई से दुकानदारों का शोषण ज्यादा होता है । श्री भाटिया के अनुसार निगमायुक्त डॉ यशपाल यादव ने उनकी सभी मांगों पर गंभीरता पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here