कमिश्नर के आदेश ताक पर, 1-C/ 113-114 पर बनें अवैध निर्माण को बचाने में जुटे तोडफ़ोड़ विभाग के अधिकारी

0
- Advertisement -

जिले के डीसी तथा नगर निगम के कमिश्नर यशपाल यादव के आदेशों को तोडफ़ोड़ विभाग ने ठेंगे पर रख दिया है। श्री यादव ने आदेश दिए थे कि एनआईटी नंबर-1 में स्थित ब्लाक सी के प्लाट नंबर-113 और 114 को धूल में मिला दिया जाए। हालांकि निगम अधिकारी मौके पर गए, मगर हल्के फुल्के विरोध के बाद वहां से वापिस लौट आए। इसके बाद आयुक्त ने आदेश दिए कि जिन लोगों ने विरोध किया, उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दी जाए।

शिकायत देने के बावजूद अब तोडफ़ोड़ विभाग ने इस प्लाट पर हुए अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने में चुप्पी साध ली है। बताया गया है कि इस अवैध निर्माण को बनाने वाले ठेकेदार और तोडफ़ोड़ विभाग के अधिकारियों के बीच गहरी सांठगांठ है। चर्चा है कि इस ठेकेदार से मिलीभगत की वजह से ही तोडफ़ोड़ विभाग ने पहले ये अवैध निर्माण बनवाया था। अब वह इसे बचाने में जुट गए हैं।

इसलिए डीसी यशपाल यादव के आदेशों को बाईपास करने के जुगाड़ में ये अधिकारी लगे हुए हैं। इन अधिकारियों को भी पता है कि कार्रवाई होते ही उनकी पोल भी खुल जाएगी। इसलिए ये अधिकारी जहां ठेकेदार को बचा रहे हैं, वहीं खुद की पोल खुलने से भी डरे हुए हैं। इसलिए आयुक्त के आदेशों को ताक पर रख दिया गया है और इस अवैध निर्माण को बचाने का खेल शुरू कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here