बैठक में सभी समस्याओं का होगा समाधान, पूरी तरह से किसानों के साथ है जजपा- चौटाला

0
- Advertisement -

चंडीगढ़  किसान आंदोलन को लेकर जननायक जनता पार्टी के नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा है कि 9 दिसंबर को किसानों और केंद्र सरकार के बीच होने वाली छठे दौर की बैठक के अच्छे परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार सबकी राय लेकर किसानों के हित में अच्छा फैसला लेगी। दिग्विजय ने कहा कि जेजेपी के सभी 10 विधायक व पूरी पार्टी किसानों के साथ है और उनकी हिमायत करती है। उन्होंने कहा कि आज राज्य के सभी 90 विधायककेंद्र सरकारखापें36 बिरादरीसर्व समाज के लोग किसानों के साथ है और सभी चाहते है कि जल्द से जल्द किसानों की समस्याओं का समाधान हो। वे सोमवार को चंडीगढ़ स्थित इनसो के केंद्रीय कार्यालय पर पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे।

किसान और खाप दोनों जेजेपी के लिए सर्वोपरि-

दिग्विजय ने पत्रकारों के खाप संबंधित सवालों में कहा कि किसान और खाप दोनों जेजेपी के लिए सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि खाप के फैसले सबसे ऊपर होते है क्योंकि खाप समाजिक सिस्टम का न्यायिक रूप होती है। उन्होंने कहा कि हम खाप के फैसले का सम्मान करते है अगर वे कोई भी फैसला सुनाती है तो उसे हम सिर झूकाकर स्वीकार करते है। जेजेपी नेता ने कहा कि खाप में दोनों पक्षों को अपनी बात रखने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी खाप बातचीत के लिए उन्हें बुलाएगी तो वे हाजिर हो जाएंगे लेकिन अभी ऐसी कोई बात नहीं हुई है।

मांगों को निरंतर केंद्र सरकार अच्छे से सुन रही है-

उन्होंने कहा कि नए कृषि बिलों को लेकर किसानों की शंकाओं और मांगों को निरंतर केंद्र सरकार अच्छे से सुन रही है और जो-जो मांगे किसानों ने रखी उसमें बदलाव के लिए केंद्र राजी है। दिग्विजय ने कहा कि भारत अन्नदाताओं का देश है और ज्यादातर लोग किसान परिवार से जुड़े हुए है। उन्होंने कहा कि आज देशभर के किसानजेजेपीपार्टी के सभी 10 विधायकअन्य पार्टियों के सभी विधायककेंद्र सरकारखापेंसर्व समाज के लोग किसानों के पक्षदर है और उनकी भावनाओं को समझते है इसलिए उम्मीद है कि केंद्र सरकार सभी की राय लेकर 9 दिसंबर को होने वाली बैठक में अच्छा फैसला लेगी। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इस विषय पर जहां जेजेपी के वरिष्ठ नेता नजर बनाएं हुए तो वहीं प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला केंद्रीय मंत्रियों से बातचीत करके किसानों की हिमायत कर रहे है।

न नौ मन तेल होगान राधा नाचेगी-

एक सवाल के जवाब में दिग्विजय ने न नौ मन तेल होगान राधा नाचेगी” की कहावत कहते हुए कहा कि कांग्रेसी किसान आंदोलन की आड़ में अपना-अपना दांव लगाने की कोशिश कर रहे है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डारणदीप सुरजेवालाकुमारी शैलजा सभी मुख्यमंत्री बनने का सपना संजो रहे है जो कि पूरा नहीं होगा इसलिए कांग्रेसियों की राजनीति को किसान आंदोलन से न जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार पूरी तरह से मजबूत है और सभी वर्गों के हित में बेहतर कार्य कर रही है।

आज किसी को इस्तीफा देने की क्या जरूरत है-

वहीं एक अन्य सवाल के उत्तर में दिग्विजय ने कहा कि आज किसी को इस्तीफा देने की क्या जरूरत है जबकि सभी विधायक किसानों के समर्थन है। उन्होंने कहा कि इस्तीफा समस्या का हल नहीं है बल्कि इससे दोबारा चुनाव होंगे तो वह जनता के पैसे की बर्बादी होगी। उन्होंने इनेलो पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज इनेलो के पास क्या बचा है जो इस्तीफा देने की बात करते हैभारत बंद को लेकर दिग्विजय ने अपील करते हुए कहा कि किसानों को अपनी बात रखने का पूरा अधिकार है। किसानों को परेशानी न होइसके लिए प्रशासन व्यवस्था करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here