मोदी जी, किसान हैं भग्वान इनकी बात सुन लें, वीडियो हो गया वायरल

0
image source-twitter
- Advertisement -

किसान आंदोलन का मुद्दा आजकल देश से लेकर विदेश तक में गरमाया हुआ है. नए कृषि कानून के विरोध में किसान दिल्ली के बॉर्डर इलाके में डेरा जमाए बैठे हुए हैं. सरकार से दो बार मीटिंग होने के बावजूद किसान अपनी मांगों पर डटे हुए हैं. किसानों को गायक से लेकर अभिनेता तक का सपोर्ट मिल रहा है. किसान आंदोलन का आज 10 वां दिन हो गया है. सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के​ लिए लोग अलग—अलग तरीके अपना रहे हैं. ट्विटर पर आज एक किसान आंदोलनकारी का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को आप पार्टी नेता और लेखक दिलीप पांडे ने शेयर करते हुए लिखा कि, ‘पीएम मोदी तक इनकी आवाज़ पहुंचाए जाएं.’ इस वीडियो को अभी तक 4900 से ज्यादा लोगों ने देख लिया है. वीडियो में जिस व्यक्ति को गाते हुए दिखाया गया हुआ है उनका ट्विटर प्रोफाइल ‘संजीबा कपूर’ के नाम से है. संजीबा ने इससे पहले भी सरकार की विफलताओं को अपने कविताओं में शामिल किया है. संजीबा नुक्कड़ नाटकों के जरिए गरीबों की आवाज़ उठाते हैं.

किसानों का कहना है कि हम तब तक यहां से नहीं जाएंगे जब तक सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं करेंगे. किसानों की मदद करने के लिए डॉक्टर, आम आदमी आगे आए हैं. किसानों ने 8 दिसंबर को पूरा भारत बंद करने का ऐलान किया है.

आंदोलन पर उतरे किसानों को डर है कि नए कृषि कानून के आ जाने से एमएसपी रेट को खत्म कर दिया जाएगा. लेकिन सरकार ने साफ कर दिया है कि एमएसपी को कभी खत्म नहीं किया जाएगा. नए बिल के अनुसार, किसान अब मंडी के बाहर भी अपनी फसल बेच सकेंगे लेकिन किसान इससे खुश नहीं हैं. उनका कहना है कि मंडी के बाहर उन्हें अपनी फसल का उचित रेट नहीं मिल पाएगा. सरकार और किसान की अगली बैठक 9 दिसंबर को होगी. अब देखना है ये बैठक सफल हो पाती है या नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here