13 साल के ताबीज़ की लेखनी पर फिदा हुए बड़े-बड़े लेखक

0
aaj tak
- Advertisement -

कश्मीर वादी से आतंकवाद और राजीनितक उठापटक से इतर एक ऐसी खबर आई है, जो आपका मन खुश कर देगा. कश्मीर के अनंतनाग में रहने वाले 13 वर्षीय ताबीज़ को लिखने का बेहद शौक है. अपने शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने लिखना छोटी उम्र से ही शुरू कर दिया था. उनके द्वारा लिखी गई कहानियों को आम लोगों से लेकर बड़े—बड़े लेखक तक पसंद कर रहे हैं.

सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले ताबीज़ ने अपनी ज़िंदगी के संघर्षो की कहानी को कविता का रूप दे दिया है. लोगों का कहना है कि उनकी मोटिवेशनल स्टोरी हमें प्रेरित कर देता है. ताबीज़ की कहानी Overconfidence- the giant killer को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. उनके पिता का कहना है कि मुझे अपने बेटे पर बेहद गर्व हैं, वो अपनी ज़िंदगी में जो कुछ करना चाहते हैं, मैं उसका पूरा साथ दूंगा. 13 साल की उम्र में ताबीज़ की किताब भी आने वाली है. ताबीज़ अभी अपनी किताब पर काम कर रहे हैं.

एक छोटे से गांव के रहने वाले ताबीज़ अपनी कहानियों से पूरे देश में कश्मीर का नाम रोश्न करना चाहते हैं. ताबीज़ ने महज़ एक सप्ताह के अंदर 25 लेख और 8 से 9 लघु कथाएं लिख ली है. ताबीज़ ने बताया है कि उनकी लेखनी माता—पिता से लेकर बच्चे और अध्यापक सभी के लिए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here