80 वर्षीय दादाजी ने Ms Excel पर बनाई ऐसी पेंटिग, लोग खरीदने को आतुर

0
- Advertisement -

एक्सेल का नाम तो आपने सुना ही होगा. एक्सेल की सीट बैलेंस सीट बनाने से लेकर ग्राफ तक बनाने के काम आता है. इसे आम भाषा में लोग MS-EXCEL भी कहते हैं. इसका प्रयोग लगभग सभी लोग करते हैं. इसका प्रयोग थोड़ी कठिन भी होता है. लेकिन 80 वर्षीय एक शख्स इस पर पेंटिग बनाकर लोगों को चौंका रहा है. इस शख्स की पेंटिग को खूब पसंद किया जा रहा है. इस आर्टिस्ट की पेंटिग को देखकर आप आज ही एक्सेल सीखना शुरू कर देंगे.

इस आर्टिस्ट का नाम Tatsuo Horiuchi है, जॉब से रिटायर्ड होने के बाद अपना मन लगाने के लिए Tatsuo ने पेंटिग करने की सोची. वह पेंटिग के लिए कैनवास और रंग पर पैसा खर्च नहीं करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने कंप्यूटर को ही अपना कैनवास बना लिया और इस पर पेंटिग करके मशहूर हो गए. Tatsuo का कहना है कि ऐसे तो इंटरनेट की दुनिया में बहुत सारे सॉफ्टवेयर पेंटिग के लिए हैं लेकिन एक्सेल पर मुझे पेटिंग करना ज्यादा अच्छा लगता है. इस पर फंक्शन्स आपको बहुत मिलते हैं.

Tatsuo ने इस आर्ट को सीखने के लिए दिन—रात मेहनत की है. लगातार 6 साल तक एक्सेल पर पेंटिग करने के बाद इन्होंने Excel Authoshape आर्ट कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और अवॉर्ड जीता. अवॉर्ड जीतने के बाद इनकी पेंटिग को लोग और अधिक पसंद करने लगे. बता दें कि ये दादाजी पिछले 20 सालों से इस तरह से पेटिंग कर रहे हैं. नया सीखने का कुछ जज्बा हो तो उम्र कभी बीच में नहीं आती है. अपने शौक को आप किसी भी उम्र में पूरा कर सकते हैं.

source-NBT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here