कोरोना की वैक्सीन लगवाने के बावजूद हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज हुए पॉजीटिव, हैरत में हैं लोग

0
- Advertisement -

Chandigarh News (citymail news) कोरोना वैक्सीन लगवाने के बावजूद हरियाणा के गृह, स्वास्थ्य एवं लोकल बॉडी मंत्री अनिल विज कोरोना पॉजीटिव हो गए हैं। विज ने खुद अपने टवीटर हैंडल के माध्यम से लोगों को यह सूचना दी है। कोरोना पॉजीटिव होने के बाद अनिल विज अंबाला के सिविल अस्पताल में एडमिट हो गए हैं। विज ने टवीटर के जरिए उन सभी लोगों से अपील की है कि वह या तो आईसोलेट हो जाएं या फिर अपना भी कोरोना टेस्ट करवा लें, जोकि पिछले दिनों उनके संपर्क में रहे हैं।

विज ने 20 नवंबर को लगवाया था टीका-

बता दें कि अनिल विज ने 20 नवंबर को कोवैक्सीन परीक्षण में शामिल होकर वालंटियर के तौर पर कोरोना का टीका लगवाया था। हरियाणा में कोरोना वैक्सीन का परीक्षण कार्य चल रहा है। अनिल विज ने खुद इस परीक्षण में शामिल होकर वालंटियर के रूप में यह टीका लगवाया था। इस टीके के जरिए उन्होंने लोगों को यह संदेश देना चाहा था कि हरियाणा भी वैक्सीन के परीक्षण में पीछे नहीं हैं और एक मंत्री के तौर पर वह खुद भी इस परीक्षण में शामिल हो रहे हैं। पंरतु कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने के बाद पिछले दिनों श्री विज ने अपना कोरोना टेस्ट करवाया। इस टेस्ट में वह पॉजीटिव पाए गए, इसके बाद विज ने सिविल अस्पताल में भर्ती होना बेहतर समझा। विज के कोवैक्सीन का टीका लगवाने के बावजूद कोरोना पॉजीटिव होने के बाद से इस इंजेक्शन पर सवालिया निशान भी लगने लगे हैं। माना जा रहा है कि यह टीका फिलहाल उतना सुरक्षित साबित नहीं हो रहा, जितना इससे उम्मीद की जा रही थी।

जल्द ही भारत के लोगों को मिलेगा टीका- पीएम

दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के टीके को लेकर सर्वदलीय बैठक में कहा है कि जल्द ही भारत में निर्मित कोरोना का टीका लोगों को उपलब्ध करवा दिया जाएगा। उन्होंने इस बैठक में कहा कि देश में कुल 8 वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है। जैसे ही वैज्ञानिक इस ट्रायल के बाद हरीझंडी दिखाएंगे तो तत्काल लोगों को टीका उपलब्ध करवा दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा है कि इस टीके की कीमत भी सर्वदलीय बैठक में विचार विमर्श के बाद ही तय की जाएगी। मोदी ने सभी को आश्वासन दिया कि कोरोना वैक्सीन का टीका सबसे पहले भारत द्वारा ही लांच किया जाएगा और इसकी कीमत भी बहुत कम रखी जा सकती है। ताकि हर वर्ग तक इस टीके की पहुंच हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here