8 दिसंबर को भारत बंद, 26 जनवरी की परेड में शामिल किया जाए ट्रैक्टर-राकेश टिकैत

0
- Advertisement -

New Delhi: नए कृषि कानून को लेकर किसान व केंद्र सरकार के बीच हुई बातचीत से कोई हल नहीं निकल पाया है। वहीं किसान अब 8 दिसंबर यानि की मंगलवार को भारत बंद का ऐलान कर चुके हैं। दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर डटे किसानों के साथ किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि मंगलवार को पूरा भारत बंद रहेगा। इस बार 26 जनवरी की परेड़ में किसानों के पूरे सिस्टम को शामिल किया जाए। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर हमेशा उबड़-खाबड़ जमीन पर ही चला है। लेकिन इस बार उसे भी राजपथ की मखमली सडक़ पर चलने का मौका मिलना चाहिए।

गौर करने वाली बात यह है कि केंद्र की मोदी सरकार किसानों के साथ बातचीत तो कर रही है। गुरुवार को भी किसानों के साथ विज्ञान भवन में एक बैठक की गई। लोगों को लगा था कि कुछ तो हल निकल कर आएगा। लेकिन बात नहीं बन पाई।

किसानों ने किया बॉर्डर जाम, लोगों ने कहा बंधक हमे क्यों बनाया जा रहा है।
राजधानी दिल्ली व हरियाणा-यूपी से सटे बॉर्डर पर किसानों ने डेरा डाल लिया है। न ही किसी व्यक्ति को दिल्ली आने दिया जा रहा है, और न ही किसी को दिल्ली से बाहर जाने दिया जा रहा है। इस तरह के बयान लोग सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। एक यूजर लिखते हैं कि हर बार प्रदर्शन में दिल्ली के लोगों को क्यों बंधक बनाया जाता है।

पांच दिसंबर को एक बार फिर होगी बात

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को एक बार फिर केंद्र सरकार के नेताओं व किसान नेताओं के बीच बैठक होनी है। संभावना जताई जा रही है कि इस पांचवी बैठक के बाद कुछ तो फैसला निकलकर आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here