डॉक्टर ने दी पेट दर्द की ऐसी दवा, जिससे बच्चों को चेहरे पर निकल आए बाल

0
- Advertisement -

New Delhi: कभी-कभी जीवन में ऐसा भी होता है जिसकी कल्पना शायद ही कोई करता है। सोचिए कोई कल्पना कर सकता है कि वह पेट दर्द की दवा खाएगा और बदले में उसके चेहरे पर ढेर सारे बाल निकल आएंगे। लेकिन यह कल्पना स्पेन में बिल्कुल सच हुई है। स्पेन के डॉक्टरों से हुई लापरवाही का खामियाजा 20 मासूम बच्चों को उठाना पड़ रहा है। उन्हें एक ऐसी बीमारी लग गई है। जिसमें उनके चेहरे पर सिर्फ बाल ही बाल दिखाई दे रहे हैं। इस कारण बच्चों का जीवन अंधकार में डूबने लगा है। दरअसल, भारत ही नहीं गलती तो विदेशी डॉक्टरों से ही होती है। ऐसा ही मामला स्पेन में भी देखने को मिला। यहां पर एक डॉक्टर ने बच्चों को पेट दर्द की शिकायत पर पेट दर्द व गैस की दवा दी। डॉक्टर ने कहा, इसे खाने से आराम मिलेगा। लेकिन बच्चों का पेट दर्द तो ठीक नहीं हुआ बल्कि उसके साइड अफेक्ट जरूर देखने को मिला। बच्चों को चेहरे पर बाल ही बाल निकल आए। इसके बाद जब खुलासा हुआ तो पता चला कि डॉक्टर ने बच्चों को पेट दर्द की जगह दूसरी दवा दे दी थी। जिसकी वजह से 20 बच्चों को इस बीमारी से जूझना पड़ रहा है।

डॉक्टर की दवा लेते वक्त रखे ध्यान

यदि आप भी किसी समस्या को लेकर डॉक्टर के पास जाते हैं तो उनके द्वार दी गई दवा के बारे में जानकारी जरूर ले ले। अन्यथा स्पेन में जो बच्चों के साथ हुआ। हो सकता है आपके साथ भी हो जाए। क्योंकि डॉक्टर चाहे विदेश का हो या फिर अपने देश का। गलती तो सभी डॉक्टर से होती है। जिसका खामियाजा मरीज को उठाना पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here