Faridabad – करोड़ों के घपलों की जांच करने वाले चीफ इंजीनियर खुद लपेटे में , इस अधिकारी का बही खाता तलब किया

0
- Advertisement -

Faridabad । नगर निगम में घपलों की जांच करने वाले चीफ इंजीनियर ठाकुर लाल शर्मा खुद लपेटे में आते दिखाई दे रहे हैं। पता चला है कि हरियाणा लोकल बॉडी विभाग के एक बड़े अधिकारी ने शर्मा के खिलाफ ही तमाम जांच खोल दी हैं। बताया गया है कि वर्ष 2011 के बाद से शर्मा जिन शहरों में रहे हैं और जो भी काम करवाए हैं, उनका पूरा हिसाब और बही-खाते चंडीगढ़ मंगवा लिए गए हैं । माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में ठाकुर लाल शर्मा के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच किसी भी ठोस निष्कर्ष पर पहुंच सकती है।

बता दें कि हाल ही में सरकार ने नगर निगम में चीफ इंजीनियर के पद पर बैठे ठाकुर लाल शर्मा को फरीदाबाद से बदलकर सोनीपत भेज दिया था। उनके स्थान पर वीरेंद्र कर्दम को फरीदाबाद का चीफ इंजीनियर नियुक्त किया गया था। लेकिन दो दिन बाद ही सरकार ने वीरेंद्र कर्दम को हटाकर चीफ इंजीनियर के पद पर ठाकुर लाल शर्मा को नियुक्ति दे दी थी। ठाकुर लाल शर्मा के पास सोनीपत के साथ साथ फरीदाबाद का भी चार्ज था। इस बीच वीरेंद्र कर्दम ने अपने तबादले को हाईकोर्ट में चुनौती दी और फिर से फरीदाबाद नगर निगम के चीफ इंजीनियर का चार्ज संभाल लिया।

वहीं दूसरी ओर ठाकुर लाल शर्मा के खिलाफ भी सरकार ने उनके कार्यकाल में किए गए कामों को जांच के दायरे में लाने का मन बना लिया है। हालांकि इस जांच की बात को पूरी तरह से गोपनीय रखा जा रहा है, मगर सिटीमेल को नाम ना छापने की शर्त पर एक बड़े अधिकारी ने बताया कि सभी कागजात चंडीगढ़ मंगाए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार श्री शर्मा को लेकर कुछ जांच पहले भी हुई हैं, उनके सभी रिपोर्ट भी तलब की जा चुकी हैं। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों के भीतर इस पूरे प्रकरण में कई बड़े खुलासे भी हो सकते हैं। फिलहाल चीफ इंजीनियरों के तबादले व तमाम जांच को लेकर रोचक प्रकरण सामने वाले हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here