क्या करोड़पति बन पाएगा 20 साल का तेज बहादुर सिंह, आईएएस बनने का है सपना

0
courtesy sony tv
- Advertisement -

New Delhi: पिता प्राइवेट टीचर थे, जिनकी लॉकडाउन में नौकरी चली गई। घर का खर्च चलाने के लिए खेती की, शरीर इतना थक जाता था कि किताब लेकर पढऩे तो बैठता था, लेकिन पढ़ नहीं पाता था। पेन किलर खाता था फिर पढ़ाई करता था। उसे पढ़ाई की कीमत पता है। यह कहना है 20 साल के तेज बहादुर सिंह का। जो सिर्फ एक सवाल दूर है करोड़पति बनने से। सोनी टीवी पर आने वाला शो केबीसी में वह अब तक 14 सवाल के जवाब देकर 50 लाख रुपये जीत चुका है। गुरुवार को प्रसारित होने वाले केबीसी के एपिसोड में उससे एक करोड़ का 15वां सवाल पूछा जाएगा। अब देखना यह होगा कि क्या तेज बहादुर सिंह सबसे कम उम्र के करोड़पति बन कर इतिहास बनाएंगे।
केबीसी से जीते पैसे से वह गांव में एक कॉलेज खोलेंगे
तेज बहादुर सिंह कहते हैं कि अगर वह केबीसी से पैसे जीतते हैं तो वह अपने गांव में जरूरतमंद लोगों के लिए एक कॉलेज बनाएंगे। जिसमें उन बच्चों को दाखिला देंगे। जो पैसे की तंगी की वजह से पढ़ नहीं पाते हैं, और या फिर जो गांव में कॉलेज नहीं होने की वजह से गांव से बाहर जाते हैं।

आईएएस बनने का है सपना

तेज बहादुर सिंह बताते हैं कि वह सीविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कर रहे हैं, और आखिरी साल में हूं। सिंह बताते हैं कि उनका सपना है कि वह आगे चलकर आईएएस बनना चाहते हैं। सिंह अपने परिवार के बारे में बताते हैं कि लॉकडाउन में पिता की नौकरी चली गई। घर चलाने का सारा जिम्मा मेरे पास आ गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here