सचिन तेंदुलकर ने अपने गुरु की याद में लिखा भावुक संदेश

0
- Advertisement -

New Delhi: भारत रत्न व क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने गुरु की याद में एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि, आज मैं उस शख्स के बारे में सोच रहा हूं, जो मेरे दिल के बहुत करीब है। वह इंसान जिन्होंने न सिर्फ मुझे बल्कि मेरे जैसे कई युवा क्रिकेटर्स को खेल की ताकत का अहसास कराया। आपका हर चीज के लिए शुक्रिया आचरेकर सर।

सचिन के बचपन के दोस्त विनोद कांबली ने लिखा कि मेरे गुरु मेरे लिए गुरु से कहीं ज्यादा थे। उन्हें न सिर्फ हमें ट्रेन किया। बल्कि उस समय में हमारा खर्च भी उठाया। उन्होंने जो मेरे लिए किया। मैं उसके लिए हमेशा उनका आभारी रहूंगा। उन्होंने लिखा आपकी बहुत याद आती है सर।

बताते चले कि रामकांत आचरेकर की गुरुवार को 88वीं जयंती है। गौर करने वाली बात यह है कि सचिन और कांबली अपने गुरु के बहुत नजदीक थे। और कई मौकों पर सचिन अपने गुरु को याद कर भावुक भी होते रहे हैं। सचिन कहते हैं कि अगर आचरेकर सर नहीं होते तो शायद मैं कभी क्रिकेट नहीं खेल पाता। उनके दिखाए हुए रास्ते पर चलते ही मैंने क्रिकेट खेली। मुझे आज भी याद है जब मेरा बल्ला नहीं चल रहा था उस वक्त उन्होंने मुझे काफी संभाला था। जिसकी वजह से मैं अपनी गेम में सुधार कर सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here