अगले साल इस तारीख से बच्चों के लिए खोल दें स्कूल, ICSE Board ने की अपील

0

परीक्षा देने वाले छात्रों को अभी तक पता नहीं चल पाया है कि उनकी परीक्षाएं कब से होंगी. बोर्ड के छात्रों को लेकर चिंता जताते हुए काउंसिल फॉर दि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को स्कूल खोलने के लिए कहा है.

आईसीएसई बोर्ड ने कहा है कि बोर्ड की परीक्षाएं जल्द शुरू होने वाली हैं, ऐसे में स्टुडेंट को प्रैक्टिकल एक्जाम के लिए स्कूल में ही आना पड़ेगा. लैब की क्लासेस आॅनलाइन नहीं कर सकते हैं. प्रोेजेक्ट वर्क के लिए भी बच्चों को आना ही पड़ेगा. बोर्ड ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्री से कहा है कि कम से कम 10 और 12 वीं कक्षा के बच्चों के लिए आंशिक रूप से जनवरी में स्कूल खोलने की अनुमति दें. बोर्ड का कहना है कि आॅनलाइन क्लास से इतर स्कूल में आकर बच्चे अपने टीचर से बोर्ड के पहले सभी सब्जेक्ट के डाउट क्लीकर कर सकेंगे.

आॅनलाइन क्लासेज़ में पढ़ाई सही से नहीं हो पाती है. इंटरनेट कनेक्शन और अन्य गड़बड़ियों की वजह से बच्चे सही से नहीं पढ़ पा रहे हैं. हालांकि, बोर्ड ने अभी बोर्ड परीक्षाओं की तिथि घोषित नहीं की है. बता दें कि स्कूल मार्च से बंद हैं. हरियाणा सरकार ने नवंबर में स्कूल खोल दिए थे लेकिन बच्चों के कोविड पॉजिटीव होने के बाद दोबारा स्कूल को 31 दिसंबर तक बंद कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here