सचिन को पीछे छोड़कर विराट कोहली ने बना डाला ये रिकॉर्ड, ट्विटर पर लोग दे रहे हैं बधाई

0
- Advertisement -

विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए वनडे में 12000 रन पूरे कर लिए हैं.विराट ने यह कारनामा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे वनडे मैच में किया. कोहली ने जैसे ही 23 रन बनाए उनके वनडे कैरियर का 1200 रन पूरा हो गया. विराट ने 12000 रन का आंकड़ा 242 पारियों में पार किया वहीं म​हान बल्लेबाज़ सचिन ने यह आंकड़ा 300 पारियों में पूरा किया था. कोहली को बधाई देते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्विट किया, ‘विराट कोहली का कोई जोड़ नहीं है, यह सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं.’

तीसरे वनडे में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी चुनी है. भारत को इससे पहले दोनों मैचों में हार मिली है. विराट से पहले वनडे में इस आंकड़े को पार करने वाले में श्रीलंका के क्रिकेटर सनथ जयसूर्या और महेला जयवर्धन और कुमारा संगाकारा भी शामिल हैं. लेकिन इन सभी क्रिकेटरों ने विराट से ज्यादा पारियों में 12 हज़ार रन का आंकड़ा पार किया. इस धुंआधार बल्लेब़ाजी के बाद विराट ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह दुनिया के महान बल्लेबाज़ हैं.

विराट कोहली ने अपने वनडे करियर में 250 मैचों में 59.29 के औसत से 11977 रन बनाए हैं. विराट कोहली वनडे में 59 अर्धशतक और 43 शतक जड़े हुए हैं. अब देखना है कि विराट का ये कारनामा उनको मैच जीता पाएगा या नहीं. टीम इंडिया अभी तक ऑस्ट्रेलिया के साथ दोनों मैच हार चुकी है. बता दें कि कैनबरा में आज ओडीआई का आखिरी मैच है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here