फरीदाबाद के गांव झाडसैंतली में शुरू हुआ नया पुल, अब तेजी से फर्राटे भर सकेंगे लोग, जाम से मिलेगी राहत

0
- Advertisement -

फरीदाबाद के झाड़सैंतली पुल पर अब लोग फर्राटा भर सकेंगे। इससे पहले इस पुल पर हर रोज भारी जाम लगता था और लोग घंटों वाहनों की कतार में फंसे रहते थे। पिछले कई सालों से यह पुल निर्माणधीन अवस्था में था। लेकिन बीते मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों ने पुल का उदघाटन कर उसे शुरू करवा दिया। हालांकि इस पुल का शुभारंभ केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा किया जाना था। मगर हरियाणा के पूर्व मंत्री विपुल गोयल के बड़े भाई विनोद गोयल का निधन हो जाने की वजह से श्री गुर्जर इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। उनकी अनुपस्थिति में अधिकारियों ने इस पुल को शुरू करवाया और लोगों को भारी जाम से मुक्ति दिलवाई।

फरीदाबाद से आगरा तक बनने हैं कई पुल-

बता दें कि बदरपुर पुल से लेेकर आगरा तक सिक्स लेन हाईवे का निर्माण कार्य चल रहा है। इसके अंतर्गत आगरा तक जाम वाले रास्तों में पुलों का निर्माण किया जा रहा है। अभी तक फरीदाबाद के रास्ते में बल्लभगढ़ तक कई पुल शुरू करवाए जा चुके हैं। पंरतु इसके बाद पलवल तक बनने वाले पुलों का निर्माण कार्य कछुआ गति से चल रहा है। इसके अंतर्गत ही झाड़सैंतली का पुल भी लोगों के लिए भारी मुसीबत बना हुआ था। इस पुल के निर्माणधीन अवस्था में रहने की वजह से लोग दिन भर में घंटों तक जाम में फंसे रहते थे। इससे लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था।

सीकरी में रहता है भारी जाम-

झाडसैंतली में तो पुल शुरू होने से लोगों को राहत मिल गई है, मगर गांव सीकरी पर बन रहे पुल की वजह से भी लोगों को बहुत परेशानी झेलनी पड़ रही है। यह पुल भी बेहद ही धीमी गति से चल रहा है, जिससे लोग घंटों जाम में फंसे रहते हैं। केंद्रीय मंत्री गुर्जर का कहना है कि उन्होंने नेशनल हाईवे अधिकारियों से बात करके इस पुल को भी जल्द से जल्द बनाने के लिए कहा है। उम्मीद है कि यह पुल भी तेज गति से बनाकर लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here