महज एक रुपये में खाना खिलाते हैं ये शख्स, दिल्ली-एनसीआर से पहुंचते हैं लोग

0
photo source ani
- Advertisement -

New Delhi: केंद्र की मोदी सरकार में मंहगाई अपनी चरम सीमा पर है, राशन इतना मंहगा हो चला है कि लोगों को एक वक्त का खाना खाकर संतोष करना पड़ रहा है। फिर भी लोगों को उम्मीद है कि मंहगाई कम होगी, और वो दो वक्त का खाना खा सकेंगे। बहरहाल, मंहगाई कब कम होगी इसका जवाब तो हमारे पास भी नहीं। लेकिन आज एक खबर जो आपके सामने प्रस्तुत कर रहे हैं, इसे पढक़र हैरान जरूर हो जाएंगे। दरअसल, जिस राजधानी में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, उसी दिल्ली में एक शख्स लोगों को महज एक रुपये में लजीज व्यंजन खिला रहे हैं। खास बात यह है कि इस शख्स की चर्चा पूरी दिल्ली में हो रही है। श्याम रसोई में खाना खाने वाले लोगों ने कहा कि मोदी सरकार ने मंहगाई बढ़ाई और और ये शख्स एक रुपये में पेट भर भोजन खिलाकर कर रहा है भरपाई

कौन है ये शख्स

इस शख्स का नाम है परवीन गोयल। जो नांगलोई इलाके में श्याम रसोई चलाते हैं। परवीन कहते हैं कि उनकी रसोई में लोगों को महज एक रुपये में खाना खिलाया जाता है। वह बताते हैं कि लोग रोजाना भारी संख्या में खाना खाने के लिए आते हैं। इस दौरान कई ऐसे भी लोग आते हैं, जिन्होंने मास्क नहीं पहना होता है, उन्हें मास्क भी मुहैया कराया जाता है। लोगों को खाने में चावल दाल, राजमा, पनीर छोले, रोटी सब्जी सहित कई अन्य व्यंजन भी परोसे जाते हैं।

एक रुपये में क्यों खाना खिलाते हैं

श्याम रसोई चलाने वाले परवीन बताते हैं कि उन्होंने एक थाली का दाम एक रुपया रखा है। हालांकि जिनके पास एक रुपया नहीं होता, उन्हें वह फ्री में ही खाना खिलाते हैं। परवीन बताते हैं कि पहले 10 रुपये पर थाली खाना खिलाया जाता था। लेकिन बाद में इसे घटाकर 1 रुपया कर दिया गया। वह बताते हैं कि आस-पास के लोग भी आर्थिक मदद कर रहे हैं। परवीन कहते हैं कि श्याम रसोई खोलने का मकसद है कि लोगों को खाना खिलाना, जो पैसे की तंगी के कारण दो वक्त का खाना नहीं खा सकते हैं। वहीं एक रुपया दाम इसलिए रखा है , जिससे हमारे यहां काम करने वाले लोगों को सैलरी मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here