गुजरात में नहीं पहना मास्क तो करनी पड़ेगी कोविड सेंटर में 6 घंटे की शिफ़्ट, हाईकोर्ट का आदेश

0

कोरोना के मामले में एक बार फिर बढ़ोतरी हो रही है लेकिन लोग अब इस बीमारी को हल्के में लेने लगे हैं. कोरोना से बचने का अभी तक का उपाय केवल मास्क बताया जा रहा है लेकिन लोग मास्क भी नहीं पहनना चाह रहे हैं. मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को सबक सिखाने के लिए गुजरात में एक नया आदेश जारी किया गया है.

गुजरात हाईकोर्ट ने अपने एक आदेश में कहा है कि, ‘मास्क नहीं पहनने वाले लोग को कोविड सेंटर में काम करने के लिए भेजा जाएगा. हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक, मास्क नहीं पहनने वालों को 5 से 6 घंटे कोविड मरीजों की सेवा करनी होगी. सरकार द्वारा मास्क को अनिवार्य करने के बावजूद लोग मास्क को अपने मुंह पर लगाना उचित नहीं समझ रहे है. मास्क के प्रति ढिलाई बरतने वाले को जुर्माने के ​अलावा कोविड सेंटर में काम करने का डर दिखाना जरूरी है. इन लोगों से 10—15 दिन 6 घंटे तक कोविड मरीजों के लिए काम करना होगा. हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि योग्यता के अनुसार उनसे सेंटर में काम कराया जाए. मुख्य न्यायधीश ने फैसले में कहा कि समय आ गया है कि हम इस मामले पर सख्ती के साथ पेश आएं. कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए ऐसा कदम उठाना बेहद जरूरी है.

राज्य में अब तक कोविड से चार हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 2 लाख 11 हज़ार लोग कोरोना की चपेट में भी आ गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here