मोटापे की वजह से लोग ताने कसते थे,अब इंदूजा प्रकाश बन चुकी हैं मशहूर मॉर्डल

0
- Advertisement -

New Delhi: लड़कियों में एक चीज बड़ी कॉमन सी हो गई है। शरीर मोटा न हो जाए, इसलिए बाहर का फास्ट फूड व घर में चावल खाना छोड़ देते हैं। रोटी भी मात्र दो। इतना कम डाइट सिर्फ इसलिए कि शरीर मोटा न हो जाए। लेकिन उन्हें नहीं पता कि पतली कमर की तुलना में मोटी कमर वाली लड़कियां भी सफलता की बुलंदी को छू सकती हैं। जी हां आपने ठीक सुना। आज हम आपको एक ऐसी लडक़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें उनके मोटापे की वजह से उन्हें लोग हीन भावना से देखते थे। वह लडक़ी जहां भी जाती थी। लोग मोटी-मोटी कहकर कमेंट पास करने से बाज नहीं आते थे। हालांकि इतना सब कुछ सहने के बाद भी इस लडक़ी ने हिम्मत नहीं छोड़ी और लोगों के कमेंट की परवाह किए बिना अपने सपने को पाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करने लगी। हालांकि उसने अपना शरीर का मोटापा नहीं घटाया। लेकिन आज वह मशहूर फैशन मॉडलों की गिनती में आती हैं। इनका नाम हैं इंदूजा प्रकाश। जो केरल की मशहूर मॉर्डल है। बताते चले कि इंदूजा केरल की रहने वाली हैं। उन्होंने सीविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है। इंदूजा प्रकाश बताती हैं कि उन्होंने मॉडलिंग करने के पीछे सिर्फ यह मकसद था कि वह अपनी कड़ी मेहनत से प्लस साइज महिलाओं के आत्मविश्वास को लौटाना चाहती थी।

वजन घटाने की थी कोशिश

इंदूजा बताती हैं कि उन्होंने आम लड़कियों की तरह वजन कम करने की कोशिश की। लेकिन वह सफल नहीं हो सकी। तब उन्होंने सोचा कि जैसा मेरा शरीर है, मैं उसमें खुश हूं। लोग क्या कहेंगे इसके लिए मैं अपने शरीर का वजन नहीं कम करूंगी।

मॉडलिंग के बाद इन फिल्मों में किया काम

इंदूजा आज सफल मॉडल है। उन्होंने अब तक दो मलयाली फिल्मों में काम किया है। हालांकि आज भी उन्हें लोग मोटा-मोटा कहकर ताने कसते हैं, जिस पर उन्हें गुस्सा आता है। वह कहती हैं मैं कहीं भी जाऊं लोग पतला होने के लिए कहने लगते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here